राजस्थान

rajasthan

कोटा में कोरोना के 7 नए मरीज रिकवर, अब तक 79 मरीज हुए स्वस्थ

By

Published : May 3, 2020, 6:33 PM IST

कोटा के कोविड-19 हॉस्पिटल से लगातार मरीजों की रिकवरी हो रही है और उन्हें डिस्चार्ज करने का क्रम भी लगातार जारी है. आज भी 7 मरीजों को कोविड-19 अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. इन्हें मिलाकर अब तक 79 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

कोटा न्यूज, kota news
कोटा: 7 नए मरीजों को कोविड-19 अस्पताल से मिली छुट्टी

कोटा. मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल की सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में संचालित कोविड-19 हॉस्पिटल से लगातार मरीजों की रिकवरी हो रही है और उन्हें डिस्चार्ज करने का क्रम भी लगातार जारी है. आज भी 7 मरीजों को कोविड-19 अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. इन्हें मिलाकर अब तक 79 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

रविवार को डिस्चार्ज किए सभी साथ लोग चंद्रघटा और मकबरा इलाके के निवासी हैं. वहीं झालावाड़ के 15 पॉजिटिव मरीज, जिनका उपचार कोविड-19 के कोटा अस्पताल में चल रहा था. सभी को दो बार नेगेटिव रिपोर्ट आ जाने के बाद पहले ही डिस्चार्ज किया जा चुका है.

मरीजों का आंकड़ा 209 पहुंचा

दूसरी तरफ, कोटा में भी लगातार को कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. आज भी दो पॉजिटिव मरीज सामने आया है, जिसे मिला कर पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा भी 209 पहुंच चुका है.

पढ़ें-मजदूरों की 'घर' वापसी के लिए सरकार ने चलाई स्पेशल ट्रेन, देखें रिपोर्ट

एक मरीज कुन्हाड़ी इलाका के 45 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आए हैं, जो कि कुन्हाड़ी एरिया के मंदिर में असहाय रूप में ही निवास करते हैं. वहीं दूसरा मरीज छावनी के रामचंद्रपुरा का है.

46 कोविड-19 के मरीज अस्पताल में

कोटा जिले में अब तक 209 कोरोनावायरस मरीज सामने आ चुके हैं, इनमें से कोटा के 64 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. जबकि 153 मरीज वह है, जो कोरोना से संक्रमित हुए थे, लेकिन दो बार इनकी जांच रिपोर्ट अब नेगेटिव आ गई है.

पढ़ें-स्पेशल: रेगिस्तान के जहाज की जान पर आई आफत, देखें रिपोर्ट

इसके अलावा 5 मरीज एक बार पॉजिटिव है. साथ ही 6 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. इसके अलावा एक मरीज बारां जिले का भी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती है. ऐसे में सबको मिलाकर अब 46 मरीज कोटा के अस्पतालों में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details