राजस्थान

rajasthan

कोटा में कोरोना संक्रमण की वजह से 13 लोगों की मौत, कई मौत के बाद मिले संक्रमित

By

Published : Aug 25, 2020, 11:41 PM IST

कोटा में कोरोना संक्रमण की वजह से बीते 24 घंटों में 13 लोगों की मौत हुई है. ये सभी कोरोना संक्रमित मरीज मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में भर्ती थे. जिले में कोरोना से अब तक करीब 90 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मंगलवार को कोटा में 56 नए कोरोना मरीज भी आए हैं. इसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4666 हो गई है.

कोविड-19 से मौत, Kota News
कोटा में कोरोना संक्रमण की वजह से हो रही मौतें

कोटा. जिले में कोरोना संक्रमण खतरनाक रूप ले चुका है. कोविड-19 के चलते बीते 24 घंटों में 13 लोगों की मौत सामने आई है. ये सभी मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में भर्ती थे. इनमें 9 लोग कोटा के रहने हैं. इसके अलावा 2 लोग बूंदी, एक चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा और एक मध्यप्रदेश के भानपुरा से रहने वाले हैं. कोटा में अब तक करीब 90 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. कोटा में मंगलवार को 56 नए कोरोना मरीज भी आए हैं. इसके बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4666 हो गई है.

कोटा में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
कोटा में एक ही दिन में इतनी मौत हो जाने का मामला पहली बार सामने आया है. संभवतः राजस्थान के भी किसी जिले में एक दिन में 9 लोगों की मौत का मामला सामने नहीं आया है. साथ ही एक ही अस्पताल में 24 घंटों के अंतराल में 13 मरीजों की मौत संभवतः पहली बार ही हुई है. मृतकों में एक 35 वर्षीय महिला भी शामिल है. ऐसे में कम उम्र के लोगों को भी अब कोरोना अपना शिकार बना रहा है.

पढ़ें:बीकानेर में कोरोना का प्रकोप जारी, 169 नए पॉजिटिव मामले आए सामने

कोटा में जिन मरीजों की मौत हुई है, उनमें रेलवे सोसाइटी के बजरंग नगर निवासी 84 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी हैं. उनको परिजन 24 अगस्त को तबीयत बिगड़ने पर रेलवे हॉस्पिटल ले गए थे, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया. यहां से शव मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में लाया गया, जिनकी मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी तरह से टिपटा निवासी 72 वर्षीय व्यक्ति को 24 अगस्त दोपहर 3 बजे के करीब परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के में अस्पताल में भर्ती करवाया था. मंगलवार सुबह 5 बजे उन्होंने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. इसके बाद उनकी रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव आई.

मृतकों में किशोरपुरा निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग भी हैं. उनको 23 अगस्त को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया था. उनकी उपचार के दौरान सोमवार शाम को मौत हो गई, वो कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं. इसी तरह संजय नगर निवासी 58 वर्षीय पुरुष को 21 अगस्त को परिजनों ने भर्ती करवाया था. उनकी सोमवार देर रात मौत हो गई. वो भी कोरोना संक्रमित थे. इसके अलावा साजिदा निवासी 53 वर्षीय महिला को 23 अगस्त को नए अस्पताल में एडमिट किया गया था, उनकी उपचार के दौरान सोमवार दोपहर को मौत हो गई. वो भी मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव मिली.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना के चलते 'अक्षय पात्र योजना' को करीब 42 लाख का नुकसान, महिलाओं का भी छिना रोजगार

कोटा शहर के स्टेशन रोड के खेडली फाटक निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला को भी परिजनों ने 17 अगस्त को मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में भर्ती करवाया था. यहां पर उनका उपचार जारी था. सोमवार शाम को उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. इसके साथ ही कोटा के कोटड़ी एरिया निवासी 65 वर्षीय महिला की उपचार के दौरान मौत हुई है. वहीं, गणेश तालाब निवासी 35 वर्षीय महिला की भी कोविड-19 के चलते मौत हो गई है. साथ ही कोटा के सुल्तानपुर निवासी 65 वर्षीय महिला की भी कोरोना से मौत हुई है.

बूंदी के लंका गेट निवासी 75 वर्षीय महिला की भी मौत कोविड-19 के चलते हुई है. उन्हें 24 अगस्त को भर्ती करवाया गया था. साथ ही बूंदी जिले के इंदरगढ़ निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की भी मौत कोरोना वायरस से हुई है. वहीं, चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा निवासी 38 वर्षीय पुरुष की भी मौत कोविड-19 के चलते हुई है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के भानपुरा की रहने वाली 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने भी मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. वो भी कोविड-19 पॉजिटिव थीं.

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 73,325

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 1370 केस दर्ज हुए हैं और बीते 24 घंटों में 13 संक्रमितों की मौत हुई है. इसके बाद प्रदेश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 73,325 हो गया है. वहीं, प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 980 पर पहुंच गया है. इसके अलावा प्रदेश में अब तक 21,66,744 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है. फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 14,219 एक्टिव केस मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details