राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में 10 दिन के भीतर हुई लूट की दो वारदातें, अभी तक पुलिस के हाथ खाली...आरोपी गिरफ्त से दूर

By

Published : Jul 31, 2021, 10:25 PM IST

जोधपुर में इन दिनों आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. शुक्रवार को 12वीं रोड चौराहे के बीच एक युवक से तीन लाख रुपए लूट लिए गए. वहीं, बीस जुलाई को गुटखा व्यवसाय के कलेक्शन एजेंट से 14 लाख रुपए प्रतापनगर थाना क्षेत्र में लूट लिए गए थे. जिसमें अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं.

जोधपुर में लूट की वारदात, robbery in jodhpur
लूट की वारदात के आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर

जोधपुर.शहर के व्यवस्तम जलजोग सर्किल से 12वीं रोड चौराहे के बीच हथियार दिखाकर दिन दहाड़े हुई लूट के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ है. पुलिस का दावा है कि मामले का अनुसंधान शुरू कर दिया गया है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

पढ़ेंःबांसवाड़ाः 8 दिन तक लुटती रही किशोरी की अस्मत, पुलिस ने कार्रवाई के बजाय मां-बाप को सौंप दी पीड़िता

थानाधिकारी पंकजराज माथुर ने बताय कि शहर के न्यू लोको कॉलोनी निवासी मोहम्मद समीर ने रिपोर्ट देकर बताया कि शुक्रवार दोपहर को उसने कल्पतरू सिनेमा के पास स्थित एसबीआई बैंक से तीन लाख रुपए लेकर निकला था. उसके साथ एक साथी भी था. जलजोग चौराहा से 12वीं रोड चौराहा के बीच में मोटरसाइकिल सवार युवकों ने उसे रोका और हथियार दिखाकर उनसे तीन लाख रुपए से भरा बैग छीन लिया.

उन्होंने उनका पीछा करने की कोशिश की, लेकिन वे तेजी से निकल गए. जिसके बाद दोनों थाने पहुंचे. पुलिस ने इस प्रकरण की जानकारी मिलने के बाद मुख्य सड़क और आस-पास के सीसीटीवी फूटेज खंगाले हैं. थानाधिकारी पंकज राज माथुर का कहना है कि जल्द ही हम मामले का खुलासा करेंगे.

वारदातें बढ़ी

जोधपुर कमिश्नरेट में दिन दहाड़े लूट और फायरिंग की वारदातों में बीते दिनों काफी इजाफा हुआ है. बीस जुलाई को गुटखा व्यवसाय के कलेक्शन एजेंट से 14 लाख रुपए प्रतापनगर थाना क्षेत्र में लूट लिए गए थे.

पढ़ेंःRAS भर्ती इंटरव्यू रिश्वत मामला, कोर्ट ने तीनों आरोपियों को भेजा जेल

इसी दिन बनाड क्षेत्र में फायरिंग हुई थी. इन दिनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन शहर में इस तरह की वारदातों का क्रम जारी है. शुक्रवार को ही सर्किट हाउस रोड पर एक युवती से मोबाइल छीन कर लुटेरे भाग गए. इसके अलावा भी आए दिन ऐसी घटनाएं समाने आ रही हैं.

सीसीटीवी ही सहारा

जोधपुर पुलिस के लिए अभय कमांड से जुडे़ शहर भर में लगे कैमरे ही इस तरह की घटनाओं में सहारा है. अभय कमांड में हर घटना के बाद इन कैमरों के सहयोग से फुटेज देखे गए. हाल ही में कमांड पर होने वाली मॉनिटरिंग से छेड़छाड़ और वाहन चोरी करते युवकों को पकड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details