राजस्थान

rajasthan

Jodhpur Police Action: एमपी से लाते थे अवैध हथियार, दोगुने दाम में यहां बेचते थे...चार पिस्टल संग दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 15, 2022, 6:20 PM IST

जोधपुर पुलिस ने चार पिस्टल के साथ दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार (two arms smugglers arrested in Jodhpur) किया है. आरोपी हथियार बेचने के लिए आए थे. पुलिस ने बोगस ग्राहक बनकर दोनों को पकड़ लिया. आरोपी मप्र से पिस्टल लाकर यहां दोगुने दाम में बेचते थे.

pistols smugglers caught in jodhpur
चार पिस्टल संग दो आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर.जिले में पुलिस ने शुक्रवार को दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार (two arms smugglers arrested in Jodhpur) किया है. आरोपियों के पास से चार अवैध पिस्टल भी बरामद हुई है. आरोपी हथियारों को बेचने की फिराक में थे. पुलिस ने बोगस ग्राहक बनकर आरोपियों को ट्रैप किया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस कमिश्नरेट की स्पेशल टीम और कड़वड़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक हथियार तस्कर सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा चार अवैध पिस्टल भी बरामद की है. दोनो आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. कड़वड़ थानाधिकारी कैलाशदान ने बताया कि खेड़ी निवासी हथियार तस्कर अशोक विश्नोई थानाक्षेत्र में हथियार बेचने की फिराक में था. सीएसटी ने डिकॉय करते हुए बोगस ग्राहक बनकर उसे फोन किया. इस पर उसे भवाद फांटा पर हथियार बेचने के लिए बुलाया.

पढ़ें.Job Fraud in Jaipur: भाई की सरकारी नौकरी लगाने का झांसा दे विवाहिता से 2.50 लाख रुपए की ठगी

तस्कर अशोक पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया. उसके पास से तीन अवैध देसी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए. मौके पर पूछताछ में उसने बताया कि उसके पास पांच पिस्टल थी उसमें से दो उसने अपने साथी राजेंद्र विश्नोई को दी है जिसे वह बेचने के लिए गया है. पुलिस ने राजेंद्र को उसी से फोन करवाया और वापस बुलवाया. कुछ देर में भवाद फांटे पर राजेंद्र विश्नोई भी पहुंचा तो पुलिस ने उसे भी दबोच लिया. उससे पास से एक अवैध पिस्टल बरामद हुई. उसने बताया कि एक पिस्टल वह बेच दिया है. पुलिस आरोपी खरीदार की भी तलाश कर रही है.

12 हजार की पिस्टल, 28 से 30 हजार में बिकती है
पुलिस को अशोक ने बताया कि वह मध्यप्रदेश के थार जिले से यह अवैध पिस्टल लाता है. वहां एक पिस्टल का दस से बारह हजार रुपये चुकाता है. जबकि जोधपुर में वही पिस्टल 28 से 30 हजार में बिकती है. वह कई पिस्टल बेच चुका है. पुलिस ने बताया कि अशोक पहले भी अवैध हथियार के मामले में कड़वड़ थाने में गिरफ्तार हो चुका है. इन दिनों वह जमानत पर चल रहा है. उसके विरुद्ध कई मामले चल रहे हैं. राजेंद्र का यह पहला मामला बताया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details