राजस्थान

rajasthan

जोधपुर संभागीय आयुक्त और ACP कोरोना की चपेट में, कलेक्टर भी क्वॉरेंटाइन

By

Published : Jul 22, 2020, 10:22 AM IST

जोधपुर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जोधपुर में बुधवार एक बार फिर 111 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. अब जिला प्रशासन भी कोरोना की चपेट में आ गया है. जोधपुर के सबसे आला प्रशासनिक अधिकारी संभागीय आयुक्त व जिला कलेक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

राजस्थान में कोरोना का कहर, jodhpur corona update
जोधपुर में कोरोना का कहर

जोधपुर. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को जोधपुर संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा, जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी सेंट्रल देरावर सिंह और जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि कलेक्टर इंद्रजीत सिंह के पॉजिटिव होने की पुष्टि को लेकर देर रात तक संदेह की स्थिति बनी रही. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं कर पाए, जबकि नाम नहीं छापने पर जरूर पुष्टि की गई.

जोधपुर में कोरोना का कहर

कलेक्टर और उनकी पत्नी को सर्किट हाउस में ही क्वॉरेंटाइन किया गया है. बता दें कि कलेक्टर की पत्नी और बेटी पहले ही कोरोना संक्रमित पाए गए थे. लेकिन संभागीय आयुक्त समित शर्मा ने खुद अपने पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी. संभागीय आयुक्त डॉ. समीत शर्मा की पत्नी भी जो जयपुर में कार्यरत हैं, वह भी पॉजिटिव पाई गई हैं.

देर रात को जारी सूची में कुल 111 नए रोगियों के साथ कलेक्टर और संभागीय आयुक्त दोनों के नाम नहीं थे. इनके जांचों के नमूनों की सूचना बुधवार को जारी होगी. नए रोगियों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा चौपासनी हाउसिंग बोर्ड निवासी गीता देवी की एम्स में उपचार के दौरान मौत हो गई.

यह भी पढे़ं :जालोर में 21 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, आंकड़ा पहुंचा 948 के पार

शहर में अब तक कुल 85 लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को शहर में कुल 22 से ज्यादा नमूनों की जांच की गई. जिनमें स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ 111 पॉजिटिव रोगियों की सूची जारी की. इसके अलावा करीब 50 रोगियों की सूची पॉजिटिव आने के बावजूद जारी नहीं करने की जानकारी सामने आई है. इनमें बड़ी संख्या में चिकित्सा कर्मी भी शामिल हैं.

जोधपुर संभाग में कोरोना का कहर

संभाग में जोधपुर के पश्चात सबसे अधिक संक्रमित पाली जिले में मिल रहे हैं. पाली में आज 54 नए संक्रमितों के साथ कुल आंकड़ा 2111 तक जा पहुंचा. पाली में अब तक 22 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. वहीं बाड़मेर में बुधवार को 46 नए संक्रमितों के साथ कुल आंकड़ा एक हजार पार कर गया. वहीं जालोर में 69 नए मरीज सामने आने से कुल संख्या 953 तक जा पहुंची. सिरोही में मिले 32 नए रोगियों के साथ कुल संख्या बढ़कर 772 हो गई. जैसलमेर में बुधवार को कोई नया मरीज नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details