राजस्थान

rajasthan

निःशुल्क अंतिम संस्कार के निर्देश, सरकार करेगी भुगतान

By

Published : Apr 27, 2021, 7:36 PM IST

जोधपुर में मंगलवार को नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने नि:शुल्क अंतिम संस्कार करने के आदेश को लेकर विभिन्न समाज के मोक्ष धाम व्यवस्थापकों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमित शव का निःशुल्क अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इसका भुगतान राज्य सरकार की ओर से नगर निगम के माध्यम से किया जाएगा.

जोधपुर हिंदी न्यूज, Municipal Corporation Commissioner North Rohitashvar Tomar
निःशुल्क अंतिम संस्कार के निर्देश

जोधपुर.राज्य सरकार की ओर से कोरोना संक्रमित की मृत्यु होने के बाद नि:शुल्क अंतिम संस्कार करने के आदेश को लेकर मंगलवार को नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने विभिन्न समाज के मोक्ष धाम व्यवस्थापकों की बैठक ली और उन्हें कोरोना संक्रमित शव का निःशुल्क अंतिम संस्कार करने के निर्देश दिए हैं. इसका भुगतान राज्य सरकार की ओर से नगर निगम के माध्यम से किया जाएगा.

आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि राज्य सरकार ने हाल ही में आदेश जारी कर कोरोना संक्रमित शव के नि:शुल्क अंतिम संस्कार करने के निर्देश जारी किए थे, इसको लेकर विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के मोक्ष धाम व्यवस्थापकों की बैठक ली गई है.

उन्होंने कहा कि मोक्ष धाम में जो भी कोरोना संक्रमित शव आता है उसका नि:शुल्क अंतिम संस्कार किया जाए, साथ ही अंतिम संस्कार के समय कोविड-19 गाइडलाइन की पालना भी सुनिश्चित किया जाए. तोमर ने बताया कि नगर निगम उत्तर ने कोरोना संक्रमित की मृत्यु होने पर मोक्ष धाम पहुंचाने के लिए नि:शुल्क एंबुलेंस की व्यवस्था की है, साथ ही अब राज्य सरकार ने नि:शुल्क अंतिम संस्कार करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं इसके लिए नगर निगम की ओर से राज्य सरकार की ओर से भुगतान किया जाएगा.

तोमर ने सभी से कहा कि इस आदेश का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए ताकि किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से परेशानी का सामना नहीं करना पड़े. इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त बजरंग सिंह चौहान, उपायुक्त शैलेंद्र सिंह सहित विभिन्न समाज के प्रतिनिधि गण मौजूद थे.

मोक्ष धाम का प्रतिदिन किया जा रहा है सैनिटाइजेशन

नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि प्रतिदिन शाम को शहर के मोक्ष धाम का सैनिटाइजेशन किया जाता है ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके, साथ ही जहां कहीं भी अतिरिक्त व्यवस्थाओं की आवश्यकता होगी वहां अतिरिक्त व्यवस्था भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details