राजस्थान

rajasthan

नड्डा स्वागत पोस्टर जंग: वसुंधरा समर्थकों के होर्डिंग्स में दिखे पूनिया, तो भाजपा प्रदेशाध्यक्ष समर्थकों के पोस्टर्स में नहीं नजर आईं पूर्व CM

By

Published : May 19, 2022, 2:24 PM IST

Updated : May 19, 2022, 2:48 PM IST

Welcoming Nadda with Poster War
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष समर्थकों के पोस्टर्स में नहीं दिखीं पूर्व CM ()

भाजपा का पोस्टर वॉर जग जाहिर है. पार्टी के तीन दिवसीय महामंथन से पहले भी ऐसा जयपुर में दिखने लगा है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत की तैयारी पूरी है लेकिन All Is Not Well की गवाही वो पोस्टर्स (Welcoming Nadda with Poster War) दे रहे हैं जो प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया समर्थकों ने लगाए हैं.

जयपुर. जयपुर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत में लगे नेताओं के होर्डिंग्स और पोस्टर्स (Welcoming Nadda with Poster War) में भी प्रदेश नेताओं के बीच चल रही खींचतान साफतौर पर देखी जा सकती है. इस बार वसुंधरा राजे समर्थक नेताओं के होर्डिंग्स में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया के फोटो को तो जगह मिली है लेकिन अधिकतर पूनिया समर्थक नेताओं के पोस्टर और होर्डिंग्स से वसुंधरा राजे की तस्वीर गायब (Pooniya Vs Vasundhara Supporters) है. दरअसल जयपुर एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली रोड में कुंडा स्थित होटल लीला तक भाजपा नेताओं के होर्डिंग्स और पोस्टर लगे हुए हैं. इस पूरे मार्ग पर शायद ही कोई ऐसा स्थान या मार्ग रहा हो जहां बीजेपी के झंडे और नेताओं के होर्डिंग्स और पोस्टर न लगे हों. होर्डिंग्स लगाने में उत्साह तो दिख रहा है लेकिन साथ ही ये प्रदेश भाजपा नेताओं में चल रही गुटबाजी और खींचतान की चुगली भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में इस बार बनेगी डबल इंजन की सरकार: जेपी नड्डा

राजे समर्थकों ने पूनिया को दिया मान: जेपी नड्डा जयपुर के होटल लीला पहुंचेंगे. जिस मार्ग से वो जाएंगे वहां लगे वसुंधरा राजे समर्थक नेताओं के होर्डिंग्स में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया की तस्वीर को जगह दी गई है. ये खास बात है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि राजे समर्थकों के होर्डिंग पोस्टर में पिछले लंबे समय से ऐसा देखने को नहीं मिला था. सूत्र बताते कि चूंकि राजे समर्थकों को संगठन में तवज्जो नहीं मिलती तो वे अपने होर्डिंग और बैनर में पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को तवज्जो नहीं देते थे. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. राजे समर्थकों ने अपने होर्डिंग्स पोस्टर्स में वसुंधरा राजे के साथ ही पूनिया के चित्र को भी जगह दी.

प्रदेशाध्यक्ष समर्थकों के पोस्टर्स में नहीं दिखीं पूर्व CM

जयपुर एयरपोर्ट से राजा पार्क पिंक स्क्वायर तक विधायक कालीचरण सराफ के समर्थकों ने होर्डिंग लगाए हैं. उसके बाद से लेकर खोले के हनुमान मंदिर के पहले तक राजे समर्थक अशोक परनामी समर्थकों ने होर्डिंग और पोस्टर लगवाए. पूरे रूट पर जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा के समर्थकों ने भी कई होर्डिंग और पोस्टर लगवाए हैं जिनमें वसुंधरा राजे के साथ ही सतीश पूनिया भी मुस्कुराते देखे जा सकते हैं.

पढ़ें- Poster War Part 2 In Rajasthan BJP: जन आक्रोश रैली पोस्टर से वसुंधरा गायब! सोशल मीडिया पर खुलकर सामने आई भाजपा की गुटबाजी

पूनिया समर्थक नेताओं के होर्डिंग्स से वसुंधरा राजे गायब: उधर प्रदेश संगठन और उससे जुड़े नेताओं ने इस पूरे रूट पर जो होर्डिंग्स और पोस्टर लगाए हैं उनमें पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे का फोटो नदारद (Vasundhara Missing from Poster) है. जयपुर जिला प्रमुख रामा चोपड़ा हों, किसान मोर्चा या फिर महिला मोर्चा से जुड़े पदाधिकारी. इनके होर्डिंग्स और पोस्टर्स में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया की तो तस्वीर चमक रही है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ढूंढे नहीं मिलतीं. मतलब राजे समर्थक और पूनिया समर्थकों की खींचतान की कहानी ये पोस्टर्स साफ दर्शाते हैं.

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष समर्थकों के पोस्टर्स में नहीं दिखीं पूर्व CM

राजे समर्थक दे रहा Positive संदेश:जयपुर में भाजपा का 3 दिन तक महामंथन चलेगा. जिसमें जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष सहित देशभर के प्रमुख नेता शामिल होंगे. जयपुर आने वाले नेताओं के बीच राजस्थान से जुड़े नेताओं की ओर से सकारात्मक संदेश जाए. मैसेज पार्टी के भीतर All Is Well का जाए इसकी कवायद की जा रही है. शायद इसी को ध्यान में रख इस बार वसुंधरा राजे समर्थकों ने विरोधी खेमे से जुड़े नेताओं को जगह दी. वहीं पूनिया समर्थक पिछड़ गए. ये बड़ी भूल कही जा सकती है क्योंकि वसुंधरा राजे भाजपा की कद्दावर नेता ही नहीं बल्कि राजस्थान की दो बार की मुख्यमंत्री भी रह चुकी हैं और वर्तमान में पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं.

इस होर्डिंग में पूनिया-राजे समेत प्रदेश कोर कमेटी के नेता दिखे साथ-साथ : हालांकि, जेएलएन मार्ग पर कुछ एक स्थानों पर राजस्थान भाजपा के विभिन्न खेमों से आने वाले नेता एकजुट एकसाथ नजर आए. मतलब इस होर्डिंग्स में प्रदेश कोर कमेटी में शामिल भाजपा के सभी नेताओं के चित्र को पूरा स्थान और तवज्जो मिली. इस होर्डिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही प्रदेश कोर कमेटी में शामिल प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, अर्जुन राम मेघवाल, भूपेंद्र यादव, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और सांसद ओम प्रकाश माथुर, सीपी जोशी, कनकमल कटारा और राजेंद्र गहलोत के फोटो शामिल नजर आए.

Last Updated :May 19, 2022, 2:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details