राजस्थान

rajasthan

जयपुर: यूटीबी चिकित्सकों की भूख हड़ताल जारी, शनिवार को शहीद स्मारक पर करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Jan 2, 2021, 1:43 AM IST

परमानेंट करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के यूटीबी चिकित्सक बीते 4 दिन से चिकित्सा भवन के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं.. बताया जा रहा है कि ये चिकित्सक शहीद स्मारक पर 2 जनवरी को धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

Jaipur News, UTB doctors, चिकित्सकों का प्रदर्शन
जयपुर में यूटीबी चिकित्सक कर रहे भूख हड़ताल

जयपुर.प्रदेशभर के यूटीबी चिकित्सक बीते कुछ समय से परमानेंट करने की मांग सरकार से कर रहे हैं. लेकिन, सरकार ने इस चिकित्सकों को परमानेंट करने के बजाय अब हटाना शुरू कर दिया है ऐसे में संविदा पर लगे इन यूटीबी चिकित्सकों को ने इसका विरोध शुरू कर दिया है. यूटीबी चिकित्सक भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. साथ ही ये चिकित्सक शहीद स्मारक पर 2 जनवरी को धरना प्रदर्शन भी करेंगे.

पढ़ें :एवियन इनफ्लुएंजा : घना के हजारों पक्षियों के लिए घातक हो सकता है एवियन इनफ्लुएंजा...सरकार ने जारी की एडवाइजरी

बता दें कि ये यूटीबी चिकित्सक बीते 4 दिन से चिकित्सा भवन के बाहर भूख हड़ताल पर बैठे हैं. लेकिन, अभी तक चिकित्सा विभाग के किसी भी अधिकारी ने इनकी सुध नहीं ली है. इन यूटीबी चिकित्सकों का कहना है कि जब प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार अपने पैर पसार रहा था तो सभी यूटीबी चिकित्सकों ने अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए इस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ी और सरकार की ओर से इन चिकित्सकों को सम्मानित भी किया गया. लेकिन, अब चिकित्सा विभाग यूटीबी चिकित्सकों को हटाने की तैयारी कर रहा है.

जयपुर में यूटीबी चिकित्सक कर रहे भूख हड़ताल

पढ़ें :नए साल में हेरिटेज मेयर का महिला सुरक्षा, तो ग्रेटर मेयर का आर्थिक स्थिति और भ्रष्टाचार खत्म करने पर फोकस

संविदा पर लगे इन चिकित्सकों का कहना है कि करीब 150 चिकित्सकों पर रोजी-रोटी का संकट आ गया है. ऐसे में इन चिकित्सकों ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि कोरोना संक्रमण के दौरान किए गए काम को ध्यान में रखते हुए सरकार चिकित्सकों को परमानेंट करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details