राजस्थान

rajasthan

जयपुर में वैक्सीनेशन सेंटर पर हंगामा, मेडिकल स्टाफ के साथ हाथापाई

By

Published : Jun 23, 2021, 5:28 AM IST

जयपुर के एक वैक्सीनेशन सेंटर पर मंगलवार को हंगामा हो गया. हंगामा में एक स्वास्थ्य कर्मी का हाथ फ्रैक्चर हो गया.

Scramble during vaccination program,  ruckus at jaipur vaccination center
जयपुर में वैक्सीनेशन सेंटर पर हंगामा

जयपुर. राजधानी जयपुर के गांधीनगर मातृ शिशु कल्याण केंद्र पर मंगलवार को वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान हंगामा हो गया. हंगामा इतना बढ़ गया कि नौबत हाथापाई तक आ गई. बताया जा रहा है कि इस दौरान एक स्वास्थ्य कर्मी का हाथ फ्रैक्चर हो गया, जिसके बाद वैक्सीनेशन से जुड़ा कार्यक्रम वैक्सीन सेंटर पर रोक दिया गया.

पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की पहली डोज के साथ-साथ दूसरी डोज को भी प्राथमिकता दें: CM Ashok Gehlot

बताया जा रहा है कि सुबह से ही गांधीनगर स्थित मातृ शिशु कल्याण केंद्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद लाइन में खड़े लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और वैक्सीनेशन सेंटर पर कार्यरत कंप्यूटर कर्मी के साथ हाथापाई भी की गई. ऐसे में जब बीच-बचाव करने मेडिकल स्टाफ पहुंचा तो उनके साथ भी हाथापाई की गई. बताया यह भी जा रहा है कि इस दौरान एक स्वास्थ्य कर्मी के हाथ में फ्रैक्चर भी हो गया. जिसके बाद तुरंत वैक्सीनेशन सेंटर से जुड़ा कार्यक्रम रोक दिया गया और हालात बिगड़ते देख वैक्सीनेशन सेंटर को बंद कर दिया गया.

लोगों का आरोप है कि वे काफी देर से वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में खड़े थे लेकिन स्लॉट आवंटित होने के बावजूद भी वैक्सीन नहीं लगाई जा रही थी. जिसके बाद तुरंत अन्य मेडिकल स्टाफ की टीम वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंची और वैक्सीनेशन से जुड़ा कार्यक्रम रोक दिया गया. हालांकि, इसके बाद लोगों से समझाइश की गई और काफी देर बाद फिर से वैक्सीनेशन सेंटर पर टीकाकरण से जुड़ा कार्यक्रम शुरू हो सका. जब पूरे मामले की जानकारी वैक्सीनेशन सेंटर प्रभारी से ली गई तो उन्होंने किसी भी तरह का बयान देने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details