राजस्थान

rajasthan

RAS Main Exam 2021 : आरएएस मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर उपेन यादव ने की शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात

By

Published : Feb 14, 2022, 10:09 PM IST

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ (Rajasthan Unemployed Unified Federation) के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने सोमवार को आरएएस मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग (Demand to postpone RAS Mains exam) को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से मुलाकात की.

Upen Yadav meets Education Minister BD Kalla
Upen Yadav meets Education Minister BD Kalla

जयपुर. राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की ओर से आयोजित होने वाली आरएएस मेंस परीक्षा स्थगित करने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. अभ्यर्थी पहले से ही इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग (Demand to postpone RAS Mains exam) को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ (Rajasthan Unemployed Unified Federation) के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने भी आरएएस मेंस परीक्षा स्थगित करने की मांग की है और इस संबंध में सोमवार को शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से भी मुलाकात की.

उपेन ने बताया कि आरएएस मुख्य परीक्षा 2021 (RAS Main Exam 2021) के सिलेबस में बदलाव के कारण युवा अभ्यर्थी परीक्षा की तैयारी के लिए अतिरिक्त समय की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलनरत हैं, उनका कहना है कि सिलेबस में 70 फ़ीसदी बदलाव किया गया है. जिसके कारण उन्हें पढ़ाई के लिए समय नहीं मिल पाया. आरएएस प्री परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों को तैयारी के लिए अतिरिक्त समय दिलाने की मांग को लेकर उपेन यादव ने शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला से उनके निवास पर जाकर मुलाकात की. शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री से बात करके जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ें- RAS Mains Exam 2022 : परीक्षा स्थगित करवाने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों के साथ धरने पर बैठे अभिभावक

आपको बता दें कि आरएएस मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर अभ्यर्थी काफी समय से राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर आंदोलन कर रहे हैं. 27 अक्टूबर 2021 को आरएएस प्रारभिक परीक्षा का परिणाम जारी हुआ था. उसके कुछ दिनों बाद आरपीएससी ने आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि घोषित कर दी. आरएएस मुख्य परीक्षा 25 और 26 फरवरी को आयोजित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details