राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के दो अफीम तस्कर झारखंड में गिरफ्तार, 35 लाख का डोडा जब्त

By

Published : Aug 10, 2021, 11:37 PM IST

चतरा पुलिस ने अफीम तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने डोडा के बोरे से भरे ट्रक को जब्त किया. इसके अलावा दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. चतरा सदर थाने में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए एसडीपीओ अविनाश कुमार ने जानकारी दी है.

Two opium smugglers arrested
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

चतरा: पुलिस ने अफीम तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल की है. अफीम तस्करों के खिलाफ चलाए गए एक अभियान में पुलिस ने राजस्थान के नंबरप्लेट वाले ट्रक से 29 क्विंटल अवैध अफीम डोडा, 43 हजार 200 रुपए कैश, दो मोबाइल समेत दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- सेना में नौकरी का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले गिरोह का खुलासा, एक दलाल और दो आर्मी अधिकारी गिरफ्तार

इस मामले में चतरा एसडीपीओ अविनाश कुमार (Chatra SDPO Avinash Kumar) की ओर से चतरा सदर थाने में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया गया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत नीलाजन नदी के पास झरीटांड़ जंगल में एक अफीम लोडिड ट्रक लेकर तस्कर भागने की फिराक में है. इस सूचना पर एसडीपीओ के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई और कार्रवाई करते हुए सफलता हासिल की.

एसडीपीओ ने दी जानकारी
एसडीपीओ ने जानकारी देते हुए बताया कि कुल 148 प्लास्टिक की बोरियों में डोडा को छुपाकर रखा गया था. वहीं उसके ऊपर कई दूसरे बैग रखे हुए थे, ताकि किसी को इसकी भनक न लग सके. एसडीपीओ ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में डोडा की कीमत 30 से 35 लाख रुपए है. गिरफ्तार तस्करों में राजस्थान के कुंभकरण और मांगीलाल के नाम शामिल हैं. छापेमारी दस्ते में सदर थाना प्रभारी लव कुमार के अलावा दीप नारायण सिंह, राजेश कुमार शर्मा और शशिकांत ठाकुर समेत कई सशस्त्र जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details