राजस्थान

rajasthan

टोक्यो पैरालंपिक में एक और पदक पक्का, बैडमिंटन में जयपुर के कृष्णा नागर ने फाइनल में बनाई जगह

By

Published : Sep 4, 2021, 1:22 PM IST

टोक्यो पैरालंपिक में जयपुर के कृष्णा नागर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन मुकाबले के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसके बाद देश के लिए एक पदक पक्का हो चुका है

Krishna Nagar, Jaipur Krishna Nagar
कृष्णा नागर

जयपुर. टोक्यो पैरालंपिक में जयपुर के कृष्णा नागर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बैडमिंटन मुकाबले के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इसके बाद देश के लिए एक पदक पक्का हो चुका है और रविवार को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. कृष्णा से गोल्ड मेडल की उम्मीद लगाई जा रही है.

पढ़ें- Tokyo Paralympic: पैराशूटर्स ने सिल्वर और गोल्ड पर लगाया निशाना, CM गहलोत बोले 'शानदार'!

कृष्णा ने पुरुष सिंगल्स क्लास SH6 कैटेगरी के सेमीफाइनल मुकाबले में ब्रिटेन के क्रिस्टल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया और देश के लिए एक मेडल पक्का कर लिया है. SH6 कैटेगरी में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है जिनकी लंबाई नहीं बढ़ती.

दुनिया के नंबर दो पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नगर ने टोक्यो पैरालंपिक क्वालीफाई के लिए काफी मेहनत की थी और जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में स्थित बैडमिंटन कोर्ट पर अभ्यास किया करते थे. 21 वर्षीय नागर ने बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश के लिए दो स्वर्ण पदक जीते और टोक्यो पैरा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया.

कृष्णा का लक्ष्य टोक्यो पैरालंपिक में देश के लिए मेडल जीतना था और अब उनका सपना पूरा हो रहा है. पैरालंपिक के लिए कृष्णा ने राजस्थान से बाहर हुए अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details