राजस्थान

rajasthan

फर्जी चेक देकर रुपए प्राप्त करने वाली गैंग के 3 गिरफ्तार, जालोर में शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

By

Published : Jun 18, 2021, 10:50 PM IST

नाहरगढ़ थाना पुलिस ने फर्जी चेक देकर रुपए प्राप्त करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं जालोर के रानीवाड़ा में पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है.

जयपुर न्यूज  जालोर न्यूज  रानीवाड़ा न्यूज  नाहरगढ़ थाना पुलिस  क्राइम इन जयपुर  crime in jaipur  Nahargarh Police Station  Raniwada News  Jalore News  jaipur news  fake check
गैंग का पर्दाफाश

जयपुर.राजधानी की नाहरगढ़ थाना पुलिस ने फर्जी चेक देकर रुपए प्राप्त करने वाली गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी राहुल सोनी, भूपेंद्र राज और रोहित उर्फ अंकित सोनी को गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी नॉर्थ परिस देखमुख के मुताबिक, पीड़ित कैलाश चंद सोनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि एक व्यक्ति ने फर्जी चेक देकर फर्जी हस्ताक्षर करके दो लाख रुपए और दूसरे व्यक्ति ने तीन लाख रुपए ले लिए. पुलिस ने मामला दर्जकर जांच पड़ताल शुरू की. आरोपियों की धरपकड़ के लिए एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर और एसीपी कोतवाली मेघ चंद मीणा के निर्देशन में नाहरगढ़ थाना अधिकारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

यह भी पढ़ें:वायरल वीडियो: चिंकारा कैंटीन के बाहर पुलिस और पूर्व सैनिकों के बीच हाथापाई

पुलिस की स्पेशल टीम ने तकनीकी सहायता और मुखबिर की सूचना पर आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. कार्रवाई में नाहरगढ़ थाने के सहायक उप निरीक्षक मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल किशनलाल, कांस्टेबल बंशीधर और राजपाल की भी सराहनीय भूमिका रही है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

होटल में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला शव

राजधानी के जालूपुरा थाना इलाके में एक होटल में व्यक्ति का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई. मृतक व्यक्ति की पहचान टोंक निवासी ओमप्रकाश जैन के रूप में हुई है. संदिग्ध मौत होने पर पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया. पुलिस ने घटनास्थल का मौका-मुआयना किया. एफएसएल टीम ने मौके से कई साक्ष्य भी जुटाए. व्यक्ति गुरुवार रात को होटल में विश्राम के लिए रुका था. घटना, जालूपुरा थाना इलाके के होटल रॉयल की है. शुक्रवार शाम 4 बजे दरवाजे नहीं खोलने पर होटल कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना दी.

यह भी पढ़ें:नागौर: विवाहित महिला से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

सूचना मिलते ही जालूपुरा थाना अधिकारी राम सिंह के साथ पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस के अनुसार मृतक व्यक्ति के सिर में चोट का निशान मिला है. होटल के कमरे का गेट अंदर से बंद था और व्यक्ति का शव कमरे के अंदर पड़ा हुआ मिला. पुलिस ने शव को एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. जहां पर शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. पुलिस के मुताबिक, यह भी अंदेशा जताया जा रहा है कि व्यक्ति अंदर कमरे में अकेला था और कमरा अंदर से लॉक था. ऐसे में व्यक्ति के सिर में गिरने से भी चोट आ सकती है. चोट लगने, हार्ट अटैक या अन्य किसी भी कारण से मौत हो सकती है.

रानीवाड़ा पुलिस ने धामसीन सरहद में अवैध शराब तस्करों के खिलाफ की कार्रवाई

जालोर में रानीवाड़ा पुलिस ने धामसीन सरहद में अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अवैध देशी और अंग्रेजी शराब के 16 कार्टून बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक स्विफ्ट कार को भी जब्त कर दोनों आरोपी प्रकाश भाई कोली निवासी रामसर धानेरा गुजरात और दिलीप कुमार कोली निवासी भंवरिया के खिलाफ पुलिस ने राजस्थान आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई

जानकारी के अनुसार, जालोर जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के निर्देशानुसार जिले में अवैध शराब तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह एवं रानीवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक रतन लाल के सुपरविजन में रानीवाड़ा पुलिस थानाधिकारी पदमाराम के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा धामसीन सरहद में नाकाबंदी कर एक स्विफ्ट कार को रूकवाकर कार की तलाशी ली.

यह भी पढ़ें:हेरोइन तस्कर 'हालिया' गिरफ्तार, पुलिस से बचने के लिए सांचौर और दरगाह शरीफ में ली शरण

पुलिस टीम ने तलाशी लेने के दौरान कार में से अवैध देशी और अंग्रेजी शराब के 16 कार्टून जब्त कर आरोपी प्रकाश भाई पुत्र हरगोवन भाई जाति कोली निवासी रामसर पुलिस थाना धानेरा गुजरात और दिलीप कुमार पुत्र जैसाराम जाति कोली निवासी भंवरिया पुलिस थाना रानीवाड़ा को गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयुक्त ली जाने वाली एक स्विफ्ट कार को जब्त किया. फिलहाल, पुलिस ने दोनों के खिलाफ राजस्थान आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर अवैध शराब के खरीद फरोख्त के बारे में विस्तार से पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details