राजस्थान

rajasthan

भाजपा विधायकों के 'लेटर बम' पर बोले राठौड़, 'पार्टी की राजनीतिक संस्कृति से परे है ये मामला, कोर कमेटी में करेंगे चर्चा'

By

Published : Feb 22, 2021, 5:03 PM IST

प्रदेश भाजपा में चल रही गुटबाजी के बीच भाजपा विधायकों की ओर से सदन में खुद की उपेक्षा को लिखे पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को पत्र के मामले में सियासत गर्मा गई है. इस पूरे मामले में आरोपों के घेरे में नेता प्रतिपक्ष और उपनेता दोनों हैं, लेकिन उपनेता राजेंद्र राठौड़ आरोपों को सिरे से खारिज करते हैं.

rajendra rathore on letter issue by bjp mla
भाजपा विधायकों के 'लेटर बम' पर बोले राजेंद्र राठौड़

जयपुर. राजस्थान भाजपा में चल रही गुटबाजी और विधायकों की उपेक्षा को लेकर लिखे गए पत्र के मामले में सियासत गर्मा गई है. हालांकि, उपनेता राजेंद्र राठौड़ आरोपों को सिरे से खारिज करते हैं. वे यह भी कहते हैं कि इस प्रकार का पत्र पार्टी की राजनीतिक संस्कृति से परे है. राठौड़ ने कहा कि इस मसले में कोर कमेटी की बैठक में भी चर्चा करेंगे.

भाजपा विधायकों के लिखे पत्र पर राठौड़ का बयान...

जिनके नाम आए सामने, उनमें से 80 फीसदी लोगों ने सदन में बोला : राठौड़

इस मामले में विपक्ष के उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मुझे खुद समाचार पत्र के जरिए इससे पत्र की जानकारी हुई. मैं खुद आश्चर्यचकित हूं कि इस मामले में जिन विधायकों के नाम सामने आए हैं उनमें से 80 फीसदी लोगों को किसी न किसी रूप में सदन में बोलने का मौका मिला है.

पढ़ें :अब सदन के भीतर वसुंधरा समर्थकों ने दिखाई एकजुटता, कटारिया-राठौड़ के खिलाफ फोड़ा लेटर बम

राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अगर कोई कहे कि स्थगन प्रस्ताव की व्यवस्था के मामले में उन्हें असंतोष है तो यह माननीय अध्यक्ष महोदय का अधिकार है. हम उनसे प्रार्थना जरूर कर सकते हैं, लेकिन अध्यक्ष के अधिकारों पर हम यह कह कर कि हम उस अधिकारों का उपयोग कर सकते हैं, यह सही नहीं होगा. राजेंद्र राठौद ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष और आसन सर्वोपरि होता है.

मुझे नहीं मिला कोई पत्र, प्रदेश अध्यक्ष ने भी जताई है अनभिज्ञता, करेंगे जांच : राठौड़

उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि उन्हें इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी समाचार पत्रों के माध्यम से मिली, लेकिन अब तक उनके पास उनके संज्ञान में ऐसा कोई पत्र नहीं आया है. राठौड़ ने यह भी कहा कि इस मामले में उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से भी फोन पर बात कही, लेकिन पूनिया ने भी इस प्रकार का कोई पत्र अब तक नहीं मिलने की बात कही है. राठौड़ ने कहा कि ना तो भाजपा संगठन और ना पार्टी की ऐसी संस्कृति है कि इस प्रकार के कोई पत्र लिखे.

प्रदेश अध्यक्ष करेंगे मामले की जांच, कोर कमेटी में भी रखेंगे मामला : राठौड़

पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजेंद्र राठौड़ ने यह भी कहा कि इस पूरे मामले और घटनाक्रम की जांच का अधिकार पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को है और वह अपने स्तर पर इस पूरे मामले की जांच भी करवाएंगे. राठौड़ ने कहा कि 23 फरवरी को होने वाली प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में भी इस मामले को रखेंगे और जानना चाहेंगे कि आखिर इस प्रकार का पत्र क्यों और कहां लिखा गया. राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि हम हर मंगलवार को विधायक दल की बैठक करते हैं और वहां पर सभी विधायकों के सुझाव भी लिए जाते हैं, लेकिन अब तक कभी ऐसी कोई बात सामने नहीं आई.

पढ़ें :Special: प्रदेश भाजपा में गुटबाजी और खेमेबंदी की कहानी नई नहीं, पहले हुई घटनाएं भी वसुंधरा के इर्दगिर्द ही रही

मैं और नेता प्रतिपक्ष तो विधायकों को प्रोत्साहित करते हैं...

इस मामले में अपनी सफाई पेश करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि वह स्वयं और नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया तो विधायकों को सदन में बोलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. आवश्यकता पड़ने पर उन्हें मटेरियल भी उपलब्ध कराते हैं, लेकिन यह बात कहां से आई और किस तरह उठी, यह अनुसंधान का विषय है. इसलिए इसके बारे में अभी कोई टीका टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.

मैं नहीं समझता, यह कोई संघर्ष है : राठौड़

पत्रकारों से बातचीत के दौरान जब राठौड़ से पूछा गया कि पत्र के जरिए निशाने पर आप और नेता प्रतिपक्ष हैं तो राठौड़ ने कहा कि मैं नहीं समझता कि यह कोई लड़ाई या संघर्ष का विषय है. राठौड़ ने कहा कि किसी भी कारण से किसी विधायक के मन में कोई बात आ गई हो तो हम उनसे चर्चा करेंगे और सारी बातें समझकर उसके समाधान की कोशिश भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details