राजस्थान

rajasthan

भाजपा मोर्चा की संयुक्त बैठक में कांग्रेस पर गरजे पूनिया, कहा- कांग्रेस इस देश के लिए अभिशाप

By

Published : Feb 19, 2021, 7:29 PM IST

प्रदेश भाजपा ने राजस्थान की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी है. इस सिलसिले में आज शुक्रवार को भाजपा मुख्यालय में पार्टी के सभी अग्रिम मोर्चों की संयुक्त बैठक हुई. बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर जमकर जुबानी हमला किया और ये तक कह दिया कि कांग्रेस इस देश के लिए अभिशाप है.

satish poonia thrashed congress
कांग्रेस इस देश के लिए अभिशाप

जयपुर.बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पूनिया ने कहा कि इस देश में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और जातिवाद सहित तमाम तरह की समस्याओं की जनक कांग्रेस ही है. पूनिया ने कहा कि ये अतिवादी नहीं है, क्योंकि कांग्रेस ही वही पार्टी है जिसने देश में 70 सालों तक तरक्की को रोक कर रखा. सतीश पूनिया ने यह भी कहा कि जब कांग्रेस मुक्त के नारे की बात चलती है तो कांग्रेस के कई मित्र नाराज होते हैं. पूनिया के अनुसार यह सही है कि लोकतंत्र में अलग-अलग विचार हैं, नीतियां भी रहीं, लेकिन इस नारे के पीछे भी एक बुनियाद है.

भाजपा मोर्चा की संयुक्त बैठक में कांग्रेस पर गरजे पूनिया...

पूनिया ने कहा कि 70 वर्ष की राजनीतिक यात्रा में किसी दल ने किसी देश के साथ सबसे ज्यादा अत्याचार, अनाचार और अन्याय किया है तो वो कांग्रेस ही है, जिसने 55 वर्षों तक लूट और छूट का खेल खेला. पूनिया यहीं नहीं रुके, बल्कि यह भी कहा कि कांग्रेस कई बार हास्यास्पद सी बात करती है. जब राहुल गांधी किसान, नौजवान और बेरोजगारी की बात करते हैं तो मुझे कई बार ऐसा लगता है कि कांग्रेस के लोग नौकरी लगा कर गए हों और हमने हटा दिया हो.

कांग्रेस एक कानून बता दे जो उसने किसानों के कल्याण के लिए बनाई हो...

अपने संबोधन में सतीश पूनिया ने कहा कि वर्तमान में किसान आंदोलन की चर्चा ज्यादा है, लेकिन कांग्रेस ऐसा कोई एक कानून बता दे जो कांग्रेस राज में मना हो और उससे किसानों का कल्याण हुआ हो. पूनिया ने कहा कि असलियत यह है कि क्रेडिट कार्ड से लेकर किसान कानून तक के मामले में कांग्रेस का डिब्बा खाली है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा कार्यकर्ता सीना चौड़ा करके कह सकता है कि किसानों के लिए किसी पार्टी ने काम किया तो वह भाजपा है.

5 सत्रों में आयोजित हुई बैठक...

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित किया बैठक 5 सत्रों में हुई पहले सत्र को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने संबोधित किया. वहीं, बाद के अन्य सत्रों में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने संबोधित किया. इसी तरह एक सत्र में आगामी आंदोलन व अन्य कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई. एक सत्र अलग-अलग मोर्चे की बैठकों का रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details