राजस्थान

rajasthan

जयपुर में वैलेंटाइन डे पर खास आयोजन, वृद्ध जनों का किया सम्मान

By

Published : Feb 14, 2020, 6:10 PM IST

जयपुर में 14 फरवरी को मनाए जाने वैलेंटाइन डे को कुछ खास तरह से सेलिब्रेट किया. इस दौरान डूंगरी विकास महासंघ की ओर से वैलेंटाइन डे पर वृद्धजनों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. जिसमें सभी वृद्ध जनों को वैलेंटाइन डे के मौके पर साफा और महिलाओं को शॉल देकर सम्मानित किया गया.

valentines day, जयपुर की खबर
वैलेंटाइन डे पर बुजुर्गों का सम्मान

जयपुर. देश भर में 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे बनाया जा रहा है, लेकिन इसी बीच राजधानी जयपुर में एक अनोखा वैलेंटाइन डे बनाया गया. बता दें कि वैलेंटाइन डे के मौके पर राजधानी स्थित झालाना डूंगरी विकास महासंघ की ओर से वैलेंटाइन डे पर वृद्धजनों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान सभी वृद्ध जनों को वैलेंटाइन डे के मौके पर साफा और महिलाओं को शॉल देकर सम्मानित किया गया. जिसके बाद वृद्धजन अपने जीवनसाथी को वरमाला पहना कर एक दूसरे को फूल देकर अनोखा वैलेंटाइन डे मनाया.

वैलेंटाइन डे पर बुजुर्गों का सम्मान

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है वृद्ध जनों के प्रति आदर सम्मान की भावना जागृत हो सके. इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक दिनेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि आज वैलेंटाइन डे है और वैलेंटाइन डे को हम एक अनोखे रूप में मनाते हैं.

दिनेश गुप्ता ने कहा, कि हर साल वैलेंटाइन डे पर उनकी ओर से वृद्ध जनों का सम्मान समारोह आयोजित किया जाता है. जिसका मुख्य उद्देश्य है कि आज के युवा जो वृद्धजनों का सम्मान नहीं कर रहे हैं और उन्हें नकार रहे हैं. उनको इसके माध्यम से यह संदेश देना है कि वह हर वर्ग के बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें.

पढ़ें- जोशी बोले, जब पैसा मिल रहा है तो सिलिकोसिस के इलाजों का रिकॉर्ड रखने में श्रमिक विभाग को क्या दिक्कत

साथ ही गुप्ता ने कहा, कि 14 फरवरी को इस कार्यक्रम के माध्यम से हम यह संदेश देना चाहते हैं कि इन लोगों ने भी मोहब्बत की थी. जिसके चलते हर साल हम वैलेंटाइन डे पर वृद्ध जनों का सम्मान समारोह रखते हैं और एक दूसरे को वरमाला पहनाकर यह संदेश देना चाहते हैं कि इन लोगों का प्यार आज भी जिंदा है. गुप्ता ने कहा कि हम यह कार्यक्रम पिछले 15 साल से आयोजित कर रहे हैं और इसके माध्यम से हम सभी से अपील करना चाहेंगे कि वह वृद्धजनों का सम्मान करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details