राजस्थान

rajasthan

Rape Cases in Jaipur: कहीं नाबालिग को अकेला देख किया गलत काम, तो कहीं शादी का झांसा देकर करता रहा शोषण

By

Published : Mar 13, 2022, 1:45 PM IST

राजधानी में दुष्कर्म के प्रकरण थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शनिवार को राजधानी में दुष्कर्म (Rape cases in Jaipur) के दो नए मामलें दर्ज किए गए, जिसमें एक केस 14 साल की नाबालिग का है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Rape Case in Jaipur
राजधानी में दुष्कर्म के प्रकरण

जयपुर.राजधानी में आए दिन दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार को भी राजधानी के चित्रकूट व शास्त्री नगर थाने में दुष्कर्म (Rape cases in Jaipur) के दो ने प्रकरण दर्ज किए गए हैं. जिसमें पहला मामला 14 साल की नाबालिग का है. शास्त्री नगर थाना अधिकारी दिलीप सिंह ने बताया कि 14 साल की मासूम शनिवार को घर पर अकेली थी. उसकी मां मजदूरी करने बाहर गई हुई थी.

जब मां शाम 4 बजे घर लौटी तो उसने देखा कि घर की छत पर मासूम के साथ पड़ोस में रहने वाला एक युवक गलत काम कर रहा है. मासूम खुद को छुड़ाने की कोशिश कर रही थी और रो रही थी. मासूम की मां को देखकर आरोपी युवक अपने कपड़े उठा कर मौके से फरार हो गया. अपनी मां को देख मासूम उससे लिपट गई और रोते हुए आपबीती बताई. देर रात परिजनों ने शास्त्री नगर थाने पहुंचकर पड़ोसी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया. वहीं वारदात के बाद से आरोपी फरार है जिसकी तलाश में पुलिस टीम जुटी है.

पढे़ं- Rape Case in Jaipur: कहीं जबरन घर में घुस दुष्कर्म तो कहीं काम के बहाने बुलाकर दुष्कर्म

दूसरा मामला: दुष्कर्म का दूसरा मामला चित्रकूट थाने में 25 वर्षीय पीड़िता ने दर्ज करवाया है. पीड़िता ने जयसिंह नामक व्यक्ति पर शादी का झांसा देकर ढाई साल तक देह शोषण करने के आरोप लगाया है. पीड़िता के मुताबिक वह जनवरी 2020 में जय सिंह नामक व्यक्ति के संपर्क में आई थी. आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर लिव इन रिलेशनशिप में रहना शुरू कर दिया.

इस दौरान आरोपी ने पीड़िता के साथ ढाई साल तक संबंध बनाए. मामला तब बिगड़ा जब आरोपी शराब पीकर पीड़िता के साथ मारपीट करने लगा. इतना ही नहीं वो पीड़िता की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दिया करता था. जिससे परेशान होकर पीड़िता ने पिछले 1 महीने से आरोपी से दूरी बना ली.

पढे़ं- दिल्ली में तीन साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, ट्युशन टीचर है आरोपी

जय सिंह को ये बात भी नागवार गुजरी, अब वह पीड़िता को लगातार बदनाम करने की धमकी देने लगा. पीड़िता ने आरोपी की हरकतों की शिकायत चित्रकूट जाने में की और दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details