राजस्थान

rajasthan

Rape Case in Jaipur: कहीं शादी करने का झांसा देकर तो कहीं पूजा कराने का झांसा दे दुष्कर्म

By

Published : Mar 9, 2022, 10:17 AM IST

राजधानी जयपुर में दुष्कर्म (Rape Case in Jaipur) के दो नए मामले सामने आए हैं. कहीं शादी करने का झांसा देकर तो कहीं पूजा कराने के नाम पर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है. पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Rape Case in Jaipur
Rape Case in Jaipur

जयपुर.राजधानी के मानसरोवर और हरमाड़ा थाने में दुष्कर्म के दो नए प्रकरण (Rape Case in Jaipur) दर्ज किए गए हैं. जिसमें शादी का झांसा देकर और पूजा कराने का झांसा देकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया है. दुष्कर्म का पहला मामला हरमाड़ा थाने में 30 वर्षीय पीड़िता ने दर्ज करवाया है. पीड़िता ने मोंटी सिंह नामक व्यक्ति पर शादी करने का झांसा देकर दुष्कर्म करने के आरोप लगाए हैं.

हरमाड़ा थाना अधिकारी मांगीलाल विश्नोई ने बताया कि पीड़िता ने आरोप लगाए हैं कि मोंटी सिंह नामक व्यक्ति ने उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया और फिर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. जब पीड़िता ने आरोपी की इन हरकतों का विरोध किया तो आरोपी ने पीड़िता को शादी करने का झांसा दिया. पीड़िता कानूनी कार्रवाई नहीं करें इसके चलते आरोपी उसे लगातार शादी करने का झांसा देता रहा और गत दिनों पूर्व शादी करने से इनकार कर दिया. इसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंच दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है और प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश की जा रही है.

पढ़ें- सौतेले पिता ने दोस्त संग किया दो बेटियों से रेप, नानी के साथ थाने पहुंच मासूम ने दर्ज कराई शिकायत

पूजा करने के नाम पर विवाहिता से दुष्कर्म: दुष्कर्म का दूसरा मामला (Rape Case in Jaipur) मानसरोवर थाने में 24 वर्षीय विवाहिता ने दर्ज करवाया है. शिकायत में राकेश नामक व्यक्ति पर दुष्कर्म करने के आरोप लगाए गए हैं. मानसरोवर थाना अधिकारी दिलीप सोनी ने बताया कि पीड़िता अपने पति के साथ एक मंदिर में दर्शन करने गई थी, जहां पर मौजूद पंडित ने उसे घर पर 7 दिन तक विशेष पूजा कराने के लिए कहा. इसके बाद पीड़िता को राकेश नामक एक व्यक्ति के नंबर दिए गए, जिसने 7 दिन तक पूजा करने की हामी भरी और पीड़िता के घर आकर पूजा करना शुरू कर दिया.

पीड़िता का पति जब काम पर चला गया तो पीड़िता को घर में अकेला पाकर राकेश ने प्रसाद के नाम पर पीड़िता को पानी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया. इसके बाद आरोपी ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. होश आने पर जब पीड़िता ने आरोपी की हरकतों का विरोध किया तो उसने किसी को भी कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गया. पति के काम से घर लौटने पर पीड़िता ने उसे आपबीती बताई और थाने पहुंचे शिकायत दर्ज करवाई. फ़िलहाल पुलिस ने दुष्कर्म का प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश करना शुरू किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details