राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा सांसद ने मुख्य सचिव से की मुलाकात...भर्तियों में हो गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच की मांग

By

Published : Jan 12, 2021, 7:59 PM IST

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मंगलवार को मुख्य सचिव निरंजन आर्य से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने भर्तियों में हो गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच की मांग की.

investigation into recruitments, भर्तियों में हो गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच
राज्यसभा सांसद ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

जयपुर. भर्तियों में हो गड़बड़ी की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य से मुलाकात की. इस दौरान किरोड़ी लाल मीणा ने तीन परीक्षाओं को लेकर ज्ञापन सौंपा और मामले मामले की जांच करने की मांग की. जिसके बाद मुख्यसचिव ने तीनों परीक्षाओं पर वस्तुस्थिति जानने और मसले के हल निकालने के लिए जल्द बैठक करने का आश्वसन दिया.

राज्यसभा सांसद ने मुख्य सचिव से की मुलाकात

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि तीन भर्ती परीक्षाओं को लेकर मुख्य सचिव निरंजन आर्य से मुलाकात की है. इसमें पहली प्राध्यापक स्कूल शिक्षा भर्ती 2018 में अनारक्षित श्रेणी में काटी गई 14 फीसदी सीटी पद सृजित करने की मांग की है, दूसरी डिप्लोमा की भर्ती रद्द करने की मांग है, तीसरी लाइब्रेरी भर्ती परीक्षा की निष्पक्ष जांच करने की मांग की है.

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि लाइब्रेरी भर्ती परीक्षा में परीक्षा होने से पूर्व ही पेपर बाजार में आ गया था और इस मामले की जांच एसओजी कर रही है, लेकिन मुख्य सचिव से मांग कर गई है कि वह एसओजी के डीजी को बुलाकर मामले की जांच में तेजी लाने के निर्देश दें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि डिग्री परीक्षा पर तो रोक लगा दी गई, लेकिन डिप्लोमा परीक्षा को लेकर अभी सरकार ने कोई निर्णय नहीं लिया है.

ऐसे में उन्होंने ज्ञापन के जरिए जेईई डिप्लोमा परीक्षा को भी रद्द करने की मांग की. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मुख्य सचिव ने सकारात्मक रुक दिखाते हुए स्पष्ट किया है कि वह इस पूरे मामलों को प्राथमिकता के साथ देखेंगे और जल्दी कर्मचारी चयन बोर्ड और एसओजी डीजी किससे संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर इन मामलों की समीक्षा करेंगे.

पढ़ें-वेद सुशासन के सिद्धांतों का खजाना है, वैदिक ज्ञान को जन-जन तक पहुंचाए: CM गहलोत

किरोड़ी लाल मीणा के साथ में भर्तियों से प्रभावित होने वाले अभ्यार्थी भी मौजूद थे. किरोड़ी लाल मीणा के जाने के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष बीएल टाटावत मुख्य सचिव से मुलाकात करने के लिए सचिवालय पहुंचे थे. सूत्रों की माने तो किरोड़ी लाल मीणा द्वारा दिए गए ज्ञापन के बाद मुख्य सचिव ने कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष बी एल जाटावत को भर्तियों में हो रही गड़बड़ी के संबंध में जानकारी लेने के लिए बुलाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details