राजस्थान

rajasthan

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बेटे की शादी में दिखी राजस्थानी तहजीब

By

Published : Feb 29, 2020, 10:14 PM IST

जयपुर की खबर, jaipur news
नड्डा के बेटे की शादी में दिखी राजस्थानी तहजीब

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बेटे की शादी में राजस्थानी लोक संगीतों से मेहमानों का स्वागत किया गया. पधारो म्हारे देश संगीत से हर मेहमान का स्वागत किया गया.

बिलासपुर/जयपुर:भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बेटे की शादी में राजस्थानी लोक संगीतों से मेहमानों का स्वागत किया गया. पधारो म्हारे देश संगीत से हर मेहमान का स्वागत किया गया. राजस्थानी बहू होने के नाते जेपी नड्डा के घर में राजस्थानी लोक संगीतों को विशेष तवज्जो दी गई.

नड्डा के बेटे की शादी में दिखी राजस्थानी तहजीब

28 फरवरी से ही जेपी नड्डा के घर में राजस्थानी संगीत शुरू हो गए थे. मिली जानकारी के अनुसार पुतवधू की डिमांड पर राजस्थानी लोक संगीत से मेहमानों का स्वागत किया गया. जिसे हिमाचल के लोगों ने खूब पसंद भी किया.

बता दें कि राजस्थानी लोक संगीत के साथ हिमाचली वाद्य यंत्र भी शादी में मुख्य आकर्षक रहे. मंडी के पूर्व सांसद महेश्वर सिंह इन वाद्य यंत्रों और बजंतरियों को अपने साथ लाए थे, जिसके बाद लगातार पूरी शादी में राजस्थानी, हिमाचली वाद्य यंत्रों ने शादी में चार चांद लगा दिए.

पढ़ेंःJDA ने नींदड़ के किसानों के आरोपों को किया खारिज, कहा- किसान खुद दो गुटों में बंटे हैं

ईटीवी भारत से विशेष बातचीत में राजस्थान रबाडा से आए हक्कम खान ने बताया कि वह पहली बार हिमाचल आए हुए हैं. वहीं, पहली बार ही उन्हें भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर में राजस्थान के लोक संगीतों को दिखाने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि उनका परिवार पुश्तों से यही काम करता आ रहा है.

उन्होंने कहा कि वह इस अपनी प्रतिभा को अमेरिका, रूस, इंग्लैंड व अन्य विदेशों में भी दिखा चुके हैं. उन्होंने इस अवसर पर हिमाचल वाद्य यंत्रों की भी खूब प्रशंसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details