राजस्थान

rajasthan

वक्फ की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर राजस्थान वक्फ बोर्ड सख्त, नागौर जिले में करेगा बड़ी कार्रवाई

By

Published : Sep 13, 2020, 4:17 PM IST

प्रदेश के नागौर जिले में राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड की तरफ से आने वाले कुछ दिनों में एक बड़ी कार्रवाई की जाएगी. वक्फ बोर्ड की ओर से उसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है.

अतिक्रमण को लेकर राजस्थान वक्फ बोर्ड सख्त, Rajasthan Waqf Board strict on encroachment
अतिक्रमण को लेकर राजस्थान वक्फ बोर्ड सख्त

जयपुर. राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली पिछले दिनों नागौर जिले के दौरे पर थे. ऐसे में अब राजस्थान वक्फ बोर्ड की ओर से नागौर में बोर्ड की जमीनों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा.

अतिक्रमण को लेकर राजस्थान वक्फ बोर्ड सख्त

जानकारी के अनुसार नागौर जिला कलेक्टर की ओर से जैसे ही वक्फ बोर्ड को रिपोर्ट दी जाएगी. उसके चंद दिनों में ही वक्फ बोर्ड की ओर से वक्फ की जमीन पर अतिक्रमण हटाने को बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंःकोरोना संक्रमित की मौत मामले में बड़ी लापरवाही उजागर...सरकार को भेजी गई रिपोर्ट

बता दें कि नागौर जिले में मुस्लिम वक्फ बोर्ड की जमीनों पर कई लोगों ने अतिक्रमण किए हुए हैं. इस संबंध में खानू खान बुधवाली ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर नागौर जिले से एक बड़ी कार्रवाई शुरू करने जा रहे हैं. नागौर कलेक्टर ने अतिक्रमण को लेकर जो काम किया है, वह बेहतरीन है. उन्होंने बताया कि नागौर शहर और गांव के तमाम अधिकारियों को इस संबंध में आदेश जारी किया जा चुका है, कि वक्फ की जायदाद के बारे में मालूम किया जाए.

कार्रवाई के संबंध में खानू खान बुधवाली ने बताया अतिक्रमण हटाने को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया था और इसकी कॉपी नागौर कलेक्टर को भी भेजी गई थी. नागौर जिले में वक्फ की जमीनों पर लंबे समय से अतिक्रमण चलते आ रहे हैं.

पढ़ेंःपत्रकारों को रियायती दर पर भूखंड के लिए बनाएं योजनाः सीएम गहलोत

अतिक्रमण को जल्दी हटाया जाएगा. कुछ भूमाफिया जमीनों को खुर्द बुर्द करने में लगे हुए हैं. कुछ लोगों ने वक्फ की जमीनों के फर्जी दस्तावेज भी बनाए जा रहे हैं. खानू खान ने बताया कि प्रदेश के कई जिलों में वक्फ बोर्ड की जमीनों से अतिक्रमण हटाए गए हैं. इसमें प्रशासन की ओर से उनकी काफी मदद भी की गई है. जल्द ही नागौर में ऐसे मामलों में एक बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details