राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Nov 3, 2021, 7:04 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां

सीएम करेंगे चिकित्सकों से मुलाकात

सीएम करेंगे चिकित्सकों से मुलाकात

आज दोपहर 12 बजे विशेषज्ञ डॉक्टर्स के साथ मौसमी बीमारियों सहित विशेषकर डेंगू की रोकथाम, सावधानी एवं बचाव के उपायों को लेकर चर्चा करेंगे. एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी, जेके लोन हॉस्पिटल के शिशु रोग विशेषज्ञों की टीम व विशेषज्ञ मेडिसिन इस चर्चा में शामिल रहेंगे.

सचिन पायलट: पाली और जोधपुर दौरा आज

सचिन पायलट: पाली और जोधपुर दौरा आज

सचिन पायलट आज पाली के जैतारण और जोधपुर के दौरे पर होंगे. पूर्व मंत्री माधो सिंह दीवान के बेटे को श्रद्धांजलि देंगे. जैतारण में मोहब्बत सिंह के परिवार से मिल शोक संवेदना जाहिर करेंगे.

Covid Vaccination: पीएम मोदी कम टीकाकरण वाले जिलों के डीएम से आज करेंगे बातचीत

पीएम मोदी कम टीकाकरण वाले जिलों के डीएम से आज करेंगे बातचीत

पीएम मोदी झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य राज्यों में कम टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कम टीकाकरण कवरेज वाले जिलों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इस बैठक में 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारी शामिल होंगे. राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 1,06,85,71,879 टीके की खुराक दी जा चुकी है.

COVAXIN पर बन सकती है बात: WHO तकनीकी समिति की बैठक आज

WHO तकनीकी समिति की बैठक आज

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की तकनीकी समिति की आज अहम बैठक है. इसमें भारत बायोटेक कोवैक्सीन को अप्रूवल मिलने की संभावना है. इससे पहले 26 अक्टूबर 2021 को हुई बैठक में कुछ अहम आंकड़ों के अभाव में मंजूरी नहीं दी गई थी. भारतीय टीके कोवाक्सिन को आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी देने के लिए समीक्षा की जा रही है. दरअसल, भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवाक्सिन को अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अनुमति नहीं मिली है जिसके चलते कोवैक्सिन की खुराक लेने वाले लोग विदेश यात्रा के लिए मान्य नहीं हैं.

देवस्थानम बोर्ड पर रार: विरोध में आप का जेल भरो आंदोलन आज

देवस्थानम बोर्ड पर रार: विरोध में आप का जेल भरो आंदोलन आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले देवस्थानम बोर्ड को लेकर शुरू हुआ राजनीतिक घमासान रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस पूरे मामले को हर कोई अपने तरीके से भुनाने की जुगत में लगा हुआ है. बुधवार यानी आज आम आदमी पार्टी (आप) भी देवस्थानम बोर्ड के विरोध में जेल भरो आंदोलन करेंगी.

विश्व रिकार्ड बनाएगा दीपोत्सव कार्यक्रम, 7.50 लाख दीयों से जगमग होगी रामनगरी

विश्व रिकार्ड बनाएगा दीपोत्सव कार्यक्रम, 7.50 लाख दीयों से जगमग होगी रामनगरी

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की पावन जन्मस्थली अयोध्या के पवित्र सरयू तट के किनारे स्थित राम की पैड़ी परिसर आज एक भव्य आयोजन का साक्षी बनेगा. योगी सरकार पांचवें वर्ष इस आयोजन को और भव्य रूप देने का प्रयास कर रही है. इस बार राम की पैड़ी के तट पर 7 लाख 50 हजार दीपक जलाकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की पूरी तैयारी है. मंगलवार की देर शाम राम की पैड़ी परिसर में सभी दीपक लगा दिए गए हैं.

छोटी दिवाली आज: यम के नाम से होता है दीपदान

छोटी दिवाली आज: यम के नाम से होता है दीपदान

पंचांग के अनुसार इस दिन कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है. इस दिन को छोटी दिवाली भी कहा जाता है. कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को नरक चतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार नरक चतुर्दशी के दिन यम के नाम से दीपदान भी किया जाता है. पौराणिक कथा के अनुसार नरक चतुर्दशी के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने नरकासुर नामक राक्षस का वध किया था, इसलिए इसको नरक चतुर्दशी कहा जाता है.

टी-20 विश्व कप: भारत का अफगानिस्तान से मुकाबला आज

टी-20 विश्व कप: भारत का अफगानिस्तान से मुकाबला आज

खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप में अपने अभियान को ढर्रे पर लाने की कोशिश में आज अफगानिस्तान से खेलेगी तो सभी की नजरें टीम संयोजन पर लगी होंगी और देखना यह है कि अंतिम एकादश से लगातार बाहर सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलता है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details