राजस्थान

rajasthan

Librarian Recruitment 2022 : लाइब्रेरियन के 460 पदों पर 11 सितंबर को होगी परीक्षा, सिलेबस को लेकर असमंजस जारी

By

Published : Jun 26, 2022, 5:22 PM IST

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) की ओर से लाइब्रेरियन ग्रेड III के 460 पदों (Rajasthan Librarian Recruitment Exam) पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जून को समाप्त हो चुकी है. भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 सितम्बर को किया जाएगा. लेकिन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी परीक्षा का विस्तृत सिलेबस जारी नहीं होने से परीक्षार्थी असमंजस में हैं.

Librarian Recruitment 2022
लाइब्रेरियन के 460 पदों पर 11 सितंबर को होगी परीक्षा

जयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) की ओर से लाइब्रेरियन ग्रेड III के 460 पदों (Rajasthan Librarian Recruitment Exam) पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 25 जून को समाप्त हो चुकी है. भर्ती परीक्षा का आयोजन 11 सितम्बर को किया जाएगा. आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी परीक्षार्थी अब तक परीक्षा का विस्तृत सिलेबस जारी होने का इंतजार कर रहे हैं.

7 जून को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से भर्ती का सिलेबस जारी किया गया. लेकिन सिलेबस में पुस्तकालय विज्ञान का मुख्य पाठ्यक्रम शामिल नहीं होने से परीक्षार्थियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. वहीं, परीक्षार्थियों ने सिलेबस में भारी गलतियां होने का भी हवाला दिया. बोर्ड की ओर से 11 सितम्बर को आयोजित होने जा रही पुस्तकालय भर्ती परीक्षा के विस्तृत सिलेबस को लेकर कई बार बोर्ड अध्यक्ष और अधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपे जा चुके हैं. बावजूद इसके, अभी तक विस्तृत सिलेबस जारी नहीं हो पाया है.

पढ़ें. RPSC : वन टाइम रजिस्ट्रेशन में अभ्यर्थियों को संशोधन का अवसर, 25 जून से 24 जुलाई तक कर सकते हैं बदलाव

राजस्थान पुस्तकालय संघ की मानें तो 460 पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी हुआ, जिसपर 60 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. साथ ही सिलेबस भी जारी किया गया जिसमें पाठ्यक्रम पूरा नहीं था, साथ ही गलतियां भी थी. इस संबंध में बोर्ड अध्यक्ष को भी अवगत करवाया गया था और सकारात्मक आश्वासन भी मिला था. लेकिन अभी तक न तो सिलेबस में सुधार हुआ है और न ही विस्तृत सिलेबस जारी किया गया है. ऐसे में यही मांग है कि जल्द से जल्द विशुद्ध पाठ्यक्रम जारी किया जाए, ताकि परीक्षार्थियों में बनी असमंजस की स्थिति दूर हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details