राजस्थान

rajasthan

कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती के लिए सरकार ने कर्मचारी चयन बोर्ड को बनाया नोडल एजेंसी, सिलेबस भी जारी

By

Published : Oct 18, 2021, 7:50 PM IST

राजस्थान के बेरोजगारों के लिए यह बड़ी खबर है. राजस्थान सरकार (Government of Rajasthan) ने आखिरकार बहुप्रतीक्षित कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती (computer instructor recruitment) के लिए राजस्थान के लिए नोडल एजेंसी नियुक्त कर इसका सिलेबस भी जारी कर दिया है.

computer instructor recruitment, Jaipur news
कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती

जयपुर.राजस्थान सरकार ने आखिरकार बहुप्रतीक्षित कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती के लिए राजस्थान के लिए नोडल एजेंसी नियुक्त कर इसका सिलेबस भी जारी कर दिया है. सरकार ने राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड को इस भर्ती के लिए नोडल एजेंसी बनाया है.

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Education Minister Govind Singh Dotasara) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. शिक्षा मंत्री डोटासरा ने ट्वीट किया कि प्रदेश के युवाओं से किए गए वादे के अनुसार कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती को जल्द पूरा करने के लिए सभी विभागीय प्रक्रियाओं को जल्द पूरा किया जा रहा है. इसी क्रम में सोमवार को कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती परीक्षा के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को नोडल एजेंसी नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही भर्ती का सिलेबस भी जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें.महापड़ाव पर बैठे बेरोजगारों का एलान, 'मांगें नहीं मानी तो उपचुनाव में कांग्रेस को भुगतने पड़ेंगे परिणाम'

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक के 9,862 और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के 295 पदों पर यह भर्ती होगी. बता दें कि पहले सरकार ने संविदा पर कंप्यूटर अनुदेशकों की भर्ती करने का फैसला किया था. बेरोजगार युवाओं के विरोध के बाद नियमित भर्ती करने का फैसला लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details