राजस्थान

rajasthan

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव की तैयारियों में आई तेजी

By

Published : Dec 5, 2019, 3:23 PM IST

राजस्थान में भाजपा संगठन महापर्व के तहत होने वाले संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. 15 दिसंबर तक जिलों के और उसके बाद प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रतिनिधि के चुनाव होंगे. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष और 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव एक साथ होंगे.

state president and national representatives election, राजस्थान भाजपा के चुनाव की तैयारियां शुरु
भाजपा के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव की तैयारियां

जयपुर.भाजपा में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया तेज कर दी गई है. राजस्थान भाजपा में 15 दिसंबर तक जिलों से जुड़े संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. इसके बाद कभी भी प्रदेशाध्यक्ष और राजस्थान से चुने जाने वाले 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव कराए जा सकते हैं. हालांकि दोनों ही चुनाव जयपुर में एक साथ एक ही दिन कराए जाएंगे. हाल ही में पार्टी के स्तर पर प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए गए हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव की तैयारियां

ये पढ़ेंः स्पेशल: रियासत काल की शान कही जाने वाली 'जैत सागर झील' अपनी बदहाली पर आंसू बहा रही, विकास की दरकार

प्रदेश भाजपा सह चुनाव अधिकारी कैलाश मेघवाल ने बताया, कि प्रदेशाध्यक्ष के निर्वाचन के साथ ही 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधि चुने जाएंगे. हर लोकसभा से 2 प्रतिनिधि चुना जाएगा. हाल ही में जयपुर आए पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश ने इन राष्ट्रीय प्रतिनिधियों को लेकर प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं से चर्चा भी कर ली है, ताकि हर जिले से दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के नाम राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में आगे किए जा सकें. बता दें, कि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में चुने गए 50 पार्टी कार्यकर्ता केंद्रीय चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करने के अधिकारी होंगे.

Intro:15 दिसंबर तक जिलों के और उसके बाद प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रतिनिधि के होंगे चुनाव
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव होंगे एक साथ

जयपुर (इंट्रो)
भाजपा में चल रहे हैं संगठन महापर्व के तहत होने वाले संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया तेज कर दी गई है। प्रदेश बीजेपी में आगामी 15 दिसंबर तक जिलों से जुड़े संगठनात्मक चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। उसके बाद कभी भी प्रदेश अध्यक्ष और राजस्थान से चुने जाने वाले 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव कराए जा सकते हैं। हालांकि दोनों ही चुनाव जयपुर में एक साथ एक ही दिन कराए जाएंगे। हाल ही में पार्टी के स्तर पर प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक भी नियुक्त कर दिए गए हैं।

प्रदेश भाजपा सह चुनाव अधिकारी कैलाश मेघवाल के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन के साथ ही जो 50 राष्ट्रीय प्रतिनिधि चुने जाना है वो हर लोकसभा से दो प्रतिनिधि के रूप में चुने जाएंगे। हाल ही में जयपुर आए पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी सतीश ने इन राष्ट्रीय प्रतिनिधियों को लेकर प्रदेश के सभी प्रमुख नेताओं से चर्चा भी कर ली है ताकि हर जिले से दो वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के नाम राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में आगे किए जा सके। यहां आपको बता दें कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रतिनिधि के रूप में चुने गए 50 पार्टी कार्यकर्ता केंद्रीय चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करने के अधिकारी होंगे।

बाइट- कैलाश मेघवाल, सहचुनाव अधिकारी, प्रदेश भाजपा

(Edited vo pkg)


Body:बाइट- कैलाश मेघवाल, सहचुनाव अधिकारी, प्रदेश भाजपा

(Edited vo pkg)


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details