राजस्थान

rajasthan

Jaipur District collector : प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला पदभार, कहा- कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाना रहेगी प्राथमिकता

By

Published : Jul 5, 2022, 10:07 PM IST

जयपुर जिले के 51वें कलेक्टर के रूप में प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को पदभार (New Collector of Jaipur district) संभाला. इस दौरान अपनी प्राथमिकताओं को गिनाते हुए प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को वंचित लोगों तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि उदयपुर जैसी घटना नहीं हो, इसके लिए सोशल मीडिया पर सतत निगरानी की जाएगी.

Prakash Rajpurohit appointed as new Collector of Jaipur district
प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला पदभार

जयपुर.जिले के नवनियुक्त जिला कलेक्टर के रूप में प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार शाम को पदभार (New Collector of Jaipur district) संभाल लिया. प्रकाश जयपुर जिले के 51वें जिला कलेक्टर बने हैं. पदभार संभालने के बाद मीडिया से बात करते हुए प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि जयपुर जिले में आम नागरिकों की समस्याओं के त्वरित समाधान करना और कार्यों में पारदर्शिता कायम करना उनकी प्राथमिकता होगी.

उन्होंने कहा कि उनका विशेष फोकस राज्य सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने पर रहेगा. सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे. प्रकाश राजपुरोहित ने राज्य की फ्लैगशिप योजनाओं, जिले के राजस्व कार्यों और मुख्यमंत्री बजट घोषणा की प्रगति रिपोर्ट के बारे में अधिकारियों के साथ चर्चा भी की. प्रकाश राजपुरोहित ने कहा कि जिले में राजस्व प्रकरण बड़ी संख्या में पेंडिंग चल रहे हैं. इनके जल्द निस्तारण के लिए प्रयास किए जाएंगे और राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक कर रिव्यू भी किया जाएगा.

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला पदभार

पढे़ं. राजस्थानः टीना डाबी पहली बार बनीं कलेक्टर, पति गवांडे का हुआ उदयपुर माइंस में तबादला

प्रकाश ने कहा कि जिले में तीन स्तर पर आम जनता की शिकायतों का समाधान किया जाता है. वे कोशिश करेंगे कि पंचायत और उपखंड स्तर पर ही आम लोगों की शिकायत का समाधान हो जाए ताकि उन्हें जिला कलेक्टर कार्यालय के चक्कर न लगाना पड़े. उन्होंने कहा कि उदयपुर जैसी घटना न हो इसके लिए सोशल मीडिया पर सतत निगरानी रखी जाएगी. सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने आम जनता से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट न डालने की अपील की है.

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम दिनेश कुमार शर्मा, अतिरक्त जिला कलेक्टर तृतीय अशोक कुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर चतुर्थ शंकर लाल सैनी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर उत्तर बीरबल सिंह, अतिरिक्त जिला कलेक्टर दक्षिण मोहम्मद अबूब्रक भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details