राजस्थान

rajasthan

Police Headquarters Jaipur News: कोरोना संक्रमण की चपेट में पुलिसकर्मी... पुलिस मुख्यालय ने दिए बचाव के निर्देश

By

Published : Jan 15, 2022, 2:40 PM IST

Police Headquarters Jaipur

राजस्थान में कोरोना (Corona in Rajasthan) का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसकी चपेट में शासन और प्रशासन के लोग भी आ रहे हैं. इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय से पुलिस कर्मियों को अपना बचाव करने के निर्देश दिए गए हैं.

जयपुर. कोरोना की चपेट (Corona in Rajasthan) में राज्य के पुलिस कर्मी भी आ रहे हैं. इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने निर्देश जारी किए हैं. पुलिस थानों में आने वाले परिवादियों से उचित दूरी बनाकर और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बातचीत करने, ड्यूटी के दौरान हमेशा मास्क लगाए रखने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने के निर्देश दिए गए हैं.


कोरोना संक्रमण के चलते परिवारों की ई सुनवाई और पुलिसकर्मियों के ऑनलाइन कोर्स पर जोर
पुलिस मुख्यालय में अब तक 60 से अधिक पुलिस कर्मी व अधिकारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. राजस्थान पुलिस अकादमी में भी तकरीबन 90 ट्रेनी पुलिसकर्मी और अन्य स्टाफ भी कोरोना से संक्रमित हो चुका है. इसके साथ ही जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में भी 2 दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

पढ़ें: Bikaner Corona Update: बीकानेर में कोरोना की बढ़ी रफ्तार...सामने आए 348 नए केस

इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय और जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में आने वाले परिवादियों की पुलिस अधिकारियों से डिजिटली मुलाकात करवाई जा रही है. ई-सुनवाई के जरिए परिवादी अपनी शिकायत पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा रहे हैं. बाहर से आने वाला कोई भी व्यक्ति संक्रमण लेकर पुलिस मुख्यालय या पुलिस कमिश्नरेट के अंदर प्रवेश ना कर पाए इसे देखते हुए यह व्यवस्था शुरू की गई है.

इसके साथ ही राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कोर्स कर रहे पुलिसकर्मियों को अब फिजिकल ट्रेनिंग देने की बजाय ऑनलाइन कोर्स करवाया जा रहा है, ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details