राजस्थान

rajasthan

जयपुरः 'नो स्कूल-नो फीस' के तहत अभिभावकों का विरोध प्रदर्शन, कटोरा लेकर मांगी भीख

By

Published : Sep 23, 2020, 7:23 PM IST

जयपुर में निजी स्कूलों के खिलाफ 'नो स्कूल-नो फीस' अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत राजापार्क चौराहे पर अभिभावकों ने भीख मांगकर अपना विरोध जताया. अभिभावकों ने गली-चौराहों पर दुकानों में जाकर 5-10 रुपए की भीख मांगी.

jaipur news rajasthan news
जयपुर में अभिभावकों ने नो स्कूल-नो फीस के तहत किया विरोध प्रदर्शन

जयपुर.कोरोना काल में देश के सभी स्कूल बंद रहे थे. लेकिन निजी स्कूल प्रशासन बच्चों के अभिभावकों पर उस दौरान की भी फीस वसूल रहा है. जिसको लेकर जिले में निजी स्कूलों के खिलाफ 'नो स्कूल-नो फीस' अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में बुधवार को जिले के राजापार्क चौराहे पर अभिभावकों ने भीख मांगकर अपना विरोध जताया. अभिभावकों ने गली-चौराहों पर दुकानों में जाकर 5-10 रुपए की भीख मांगी.

जयपुर में अभिभावकों ने नो स्कूल-नो फीस के तहत किया विरोध प्रदर्शन

राजापार्क चौराहे पर अभिभावक हाथ में कटोरा लेकर और गले में बैनर टांगकर दुकानदारों से इच्छानुसार भीख देने की गुहार की. इसके जरिए उन्होंने संदेश दिया कि, हम सभी अभिभावक है नोटों की मशीन नहीं. अभिभावकों का कहना है कि, इतने सालों से बिना कुछ कहे फीस दे रहे थे. आज जब समस्या आई है तो ना नोकरी बची है और ना ही व्यापार. ऐसे में वो फीस कहां से लाएं.

ये भी पढ़ेंःराजस्थान सरकार कानून में संशोधन कर आत्महत्या पर अंकुश लगाए : रामलाल शर्मा

उन्होंने बताया कि, स्कूल प्रशासन लगातार फीस देने का दवाब बना रहा है और सरकार उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है. सरकार की हठधर्मिता के चलते अभिभावकों को फीस जमा करवाने के लिए भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है. अगर सरकार अभिभावकों को राहत नहीं देती है तो अभिभावक रोज भीख मांगकर स्कूलों के लिए पैसा जमा करेंगे. ऐसे में स्कूल और सरकार की इसी तरह मनमानी चलती रही तो संयुक्त अभिभावक समिति आगे और आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details