राजस्थान

rajasthan

जयपुर के राजापार्क गुरुद्वारे के बाहर क्यों लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, जानें!

By

Published : Nov 7, 2020, 10:47 PM IST

पाकिस्तान सरकार द्वारा करतारपुर साहिब गुरुद्वारे का प्रबंधन गैर सिख संस्थान ट्रस्ट बोर्ड को दिए जाने से सिख समाज में रोष व्याप्त है. पाकिस्तान सरकार के खिलाफ शनिवार जयपुर के राजापार्क गुरुद्वारे के बाहर प्रदर्शन किया गया. जहां सिख समाज के लोगों ने हाथों में कैंडल व तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

Sikhs protest against Pakistan, Sikhs protest in Jaipur
जयपुर के राजापार्क गुरुद्वारे के बाहर क्यों लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

जयपुर. पाकिस्तान सरकार द्वारा करतारपुर साहिब गुरुद्वारे का प्रबंधन गैर सिख संस्थान ट्रस्ट बोर्ड को दिए जाने से सिख समाज में रोष व्याप्त है. पाकिस्तान सरकार के खिलाफ शनिवार जयपुर के राजापार्क गुरुद्वारे के बाहर प्रदर्शन किया गया. जहां सिख समाज के लोगों ने हाथों में कैंडल व तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाएं.

जयपुर के राजापार्क गुरुद्वारे के बाहर क्यों लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

गुरु दर्शन यात्रा कमेटी के संयोजक जगजीत सिंह ने बताया कि पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से पूरे विश्व के सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, जिसे सिख समाज बर्दाश्त नहीं करेगा. इसको लेकर सिख समाज ने राजापार्क गुरुद्वारे के बाहर फिलहाल शांतिपूर्ण प्रदर्शन करके भारत के विदेश मंत्रालय से पाकिस्तान सरकार के इस फैसले को शीघ्र से शीघ्र बदलवाने की मांग की है.

पढ़ें-Special : चीनी सामान के बायकॉट के बीच इस बार दीपावली पर स्वदेशी लाइटों से रोशन होंगे घर

सिख एजुकेशन बोर्ड के सचिव बलदेव सिंह ने पाकिस्तान सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि इस फैसले पर पुर्नविचार कर करतारपुर साहिब गुरुद्वारे का प्रबंधन कमेटी को सौंपा जाए, नहीं तो विश्वभर के सिखों को सड़क पर उतर कर आर-पार की लड़ाई लड़ने पर मजबूर होना पड़ेगा. इस रोष प्रदर्शन में गुरु दर्शन यात्रा कमेटी के संयोजक जगजीत सिंह सूरी, सिख एजुकेशन बोर्ड के सचिव बलदेव सिंह, अमरवीर सिंह, राजा पार्क गुरुद्वारा के सदस्य हरविंदर सिंह पप्पू, राजन सिंह, गुरचरन सिंह, बलजीत सिंह सहित काफी संख्या में सिख समाज के लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details