राजस्थान

rajasthan

पेंशनर्स और राज्य कर्मियों को होगी कैशलेस दवाओं की होम डिलीवरी...कॉनफैड बना नोडल एजेंसी

By

Published : Sep 3, 2021, 8:21 PM IST

राज्य सरकार पेंशनर्स और राज्य कर्मियों को कैशलेस दवाओं की होम डिलीवरी कराएगी. इसके लिए आरजीएचएस योजना लागू की गई है.

आरजीएचएस योजना  दवाओं की होम डिलीवरी  पेंशनर्स व राज्यकर्मियों को दवा  कैशलेस दवा , RGHS Scheme  home delivery of medicines  Medicines to pensioners and state employees  cashless medicine
कैशलेस दवाओं की होम डिलीवरी

जयपुर.राज्य सरकार की ओर से पेंशनर्स व राज्य कर्मियों को कैशलेस दवाइयों की डोर-स्टेप उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सीजीएचएस की तर्ज पर आरजीएचएस योजना लागू की गई है. योजना के क्रियान्वयन और डोर-स्टेप डिलीवरी के लिए कॉनफैड को स्टेट नोडल एजेंसी बनाया गया है.

सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि कॉनफैड दवाइयों की डोर-स्टेप डिलीवरी के लिए स्टेट लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइडर हॉयर करेगी. इस योजना के तहत ओपीडी की दवाइयों की सप्लाई कॉनफैड और भण्डार व क्रय-विक्रय सहकारी समितियों की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में की जाएगी. पेंशनर्स व राज्य कर्मियों को एनएसी जारी नही होगी. केवल दवाइयां ही उपलब्ध कराई जाएगी.

पढ़ें:सुरक्षाचक्र में शिक्षण : स्कूल में बच्चों को कोरोना से बचाने का प्रयास, शिक्षा विभाग और प्रशासन के अधिकारी मैदान में

रजिस्ट्रार ने बताया कि प्रथम चरण में कॉनफैड, भण्डार व क्रय-विक्रय सहकारी समितियों की ओर से पेंशनर्स को दवाओं की होम डिलीवरी की जाएगी. दवाओं की इनवेंट्री से लेकर डिलीवरी व पेमेन्ट ऑनलाइन गेटवे के आधार पर होगी. डोर-स्टेप दवा सप्लाई की व्यवस्था सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. अग्रवाल ने बताया कि अस्पतालों में भर्ती आईपीडी मरीजों (पेंशनर्स/राज्य कर्मियों) को भविष्य में दवाओं की सप्लाई 24 घंटे के मोड पर कॉनफैड, भंडार व केवीएसएस की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details