राजस्थान

rajasthan

ग्रामीण खेलों का आयोजन, खिलाड़ी ऑनलाइन करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन...सुनिये चांदना ने क्या कहा

By

Published : Sep 7, 2021, 7:02 PM IST

खेल परिषद की ओर से नवंबर माह में ग्रामीण खेलों का आयोजन किया जा रहा है और खेल परिषद की ओर से इन खेलों के आयोजन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. ग्रामीण खेलों में खिलाड़ी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे, जिसे लेकर मंगलवार को खेल मंत्री अशोक चांदना ने एप की लॉन्चिंग की.

minister ashok chandana
खिलाड़ी ऑनलाइन करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन

जयपुर. खेल मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि इन खेलों का आयोजन ब्लॉक, पंचायत और जिला स्तर पर किया जाएगा. जहां एक खिलाड़ी एक मोबाइल से अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है. ग्रामीण खेलों के अंदर 6 खेलों को शामिल किया गया है और इन खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में किसी प्रकार की आयु सीमा को निर्धारित नहीं किया गया है. यानी किसी भी उम्र का खिलाड़ी इन खेलों में भाग ले सकता है.

खेल मंत्री अशोक चांदना ने बताया कि नवंबर माह में इन खेलों का आयोजन किया जाएगा और हमारा लक्ष्य है कि आने वाले ओलंपिक में राजस्थान से बेहतर खिलाड़ी तैयार हो सके. इस एप के माध्यम से तकरीबन 60 लाख खिलाड़ी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं और खेल परिषद ने उम्मीद जताई है कि तकरीबन 15 से 20 लाख खिलाड़ी इन ग्रामीण खेलों में भाग लेंगे. ग्रामीण खेलों में विजेता रहे खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट और पुरस्कार भी दिए जाएंगे.

खेल मंत्री अशोक चांदना...

पढ़ें :पूनिया-राठौड़ ने हॉर्स ट्रेडिंग में की निपुणता हासिल, राजे ने भाजपा को और मेहनत करने की दी नसीहत : महेश जोशी

पदक विजेताओं का होगा भव्य स्वागत...

वहीं, टोक्यो में आयोजित हुए पैरालंपिक खेलों में राजस्थान के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. ऐसे में खेल मंत्री अशोक चांदना का कहना है कि राजस्थान के इन खिलाड़ियों ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया और खेल परिषद की ओर से एक कार्यक्रम का आयोजन कर इन खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया जाएगा. इसके अलावा इन खिलाड़ियों के कोच कभी विशेष सम्मान खेल परिषद की ओर से किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details