राजस्थान

rajasthan

स्मैक सप्लाई के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, 154.60 ग्राम स्मैक और 6 लाख रुपए नकदी बरामद

By

Published : Apr 25, 2021, 6:55 PM IST

जयपुर में रविवार को पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया. जिसके तहत पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से पुलिस ने 154.60 ग्राम स्मैक बरामद की है. साथ ही आरोपी के पास से 6 लाख 05 हजार 160 रुपए भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए आरोपी के तार मध्य प्रदेश के तस्करों से जुड़े हुए हैं.

राजस्थान हिंदी न्यूज,Campaign against illegal drugs
154.60 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

जयपुर. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ऑपरेशन क्लीन स्वीप चलाया जा रहा है. राजधानी जयपुर की डीएसटी नॉर्थ पुलिस और रामगंज थाना पुलिस ने ड्रग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत कार्रवाई करते हुए 154.60 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. स्मैक सप्लाई के मामले में आरोपी सुवालाल खींची को गिरफ्तार किया है.

154.60 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

आरोपी के कब्जे से स्मैक बिक्री से प्राप्त 6 लाख 05 हजार 160 रुपए नकदी बरामद की गई है. स्मैक सप्लाई के प्रयोग में ली गई मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है. आरोपी पहले भी स्मैक तस्करी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है. आरोपी के तार मध्य प्रदेश के तस्करों से भी जुड़े हुए हैं.

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक नशीले और मादक पदार्थों की सप्लाई और बिक्री करने वालों के खिलाफ ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है. एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता और एसीपी रामगंज सुनील कुमार के निर्देशन में रामगंज थाना अधिकारी बनवारी लाल मीणा के नेतृत्व में स्मैक सप्लायर को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी से पूछताछ में सामने आया है कि संजय बाजार में स्वयं की जिम खोल रखी है, जिसकी आड़ में स्मैक की तस्करी करता है. आरोपी काफी मात्रा में मादक पदार्थ स्मैक मध्यप्रदेश से लाता है और मध्यप्रदेश के तस्कर भी इसे जयपुर में लाकर सप्लाई देते हैं.

पढ़ें-CM गहलोत का फैसला, 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को लगेगा Corona का निशुल्क वैक्सीन

बरामद किए गए नगद उपयोग के बारे में आरोपी ने बताया है कि पकड़े जाने से पहले उसने करीब 150 ग्राम स्मैक विभिन्न स्मैकचियों और फुटकर सप्लायरो को बेचकर रुपए प्राप्त किए हैं. रुपयों का पार्सल बनाकर तस्करों तक रुपए पहुंचा कर स्मैक लाई जाती थी. आरोपी किन-किन को स्मैक सप्लाई कर चुका है और किन लोगों से स्मैक लाई गई थी और कौन-कौन लोग इसमें शामिल है, इसके बारे में पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक सूचना प्राप्त हुई कि सुवालाल खींची स्मैक सप्लाई के मामले में सेंट्रल जेल में बंद था, जो जमानत पर आने के बाद स्मैक लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहा है. पुलिस ने तकनीकी सहायता और गुप्त रूप से सूचनाएं एकत्रित की. डीएसटी नॉर्थ की टीम ने रामगंज थाना पुलिस के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details