राजस्थान

rajasthan

ओला-उबर कैब सर्विस का औचक निरीक्षण करेंगे अधिकारी: खाचरियावास

By

Published : Jul 26, 2019, 4:22 PM IST

जयपुर में ओला और उबर कैब की बढ़ती शिकायतों के बाद अब अधिकारी इनका औचक निरीक्षण करेंगे. जिसके निर्देश परिवहन मंत्री खाचरियावास ने दिए है.

ओला उबर कैब सर्विस का औचक निरीक्षण करेंगे अधिकारी: खाचरियावास

जयपुर.प्रदेश में संचालित ओला और उबर कैब सेवा को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के बाद अब सरकार भी इस मामले में सख्त हो गई है. परिवहन विभाग से जुड़े अधिकारी अब इस सेवा का औचक निरीक्षण करेंगे और दोषी पाए जाने पर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी. यह जानकारी विधानसभा प्रश्नकाल में लगे विधायक जगसीराम के सवाल पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दी.

ओला उबर कैब सर्विस का औचक निरीक्षण करेंगे अधिकारी: खाचरियावास

कैब सेवा कंपनी बनाए कंट्रोल रूम: खाचरियावास
प्रश्नकाल में सदन में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताई कि विभाग के पास ओला-उबर कैब सेवा से जुड़े प्रदाताओं की सीधी शिकायत नहीं आई. क्योंकि आम जनता को इसकी जानकारी नहीं है. इनकी शिकायत कहां करें बहुत उसके हमने पिछले दिनों दोनों ही कैब सर्विस कंपनियों के प्रतिनिधियों को बुलाकर निर्देश दिए हैं कि वह अपनी सेवा के दौरान मिलने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित करें और समय-समय पर परिवहन विभाग में यह जानकारी दें. किस कंट्रोल रूम में किस तरह की कितनी शिकायतें आई और कंपनी के स्तर पर उसका क्या निस्तारण हुआ.

अधिकारी करेंगे औचक निरीक्षण: खाचरियावास
परिवहन मंत्री ने कहा कि विभाग के अधिकारी इन दोनों ही कैब सर्विस के मोबाइल एप डाउनलोड कर समय-समय पर ग्राहक बनकर इनकी चेकिंग करेंगे. साथ ही शिकायतों पर कार्रवाई भी की जाएगी. प्रताप सिंह खाचरियावास के अनुसार इसके लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

Intro:ओला उबर केब सेवा का होगा औचक निरीक्षण- प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर (इंट्रो)
प्रदेश में संचालित ओला उबर देव सेवा को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के बाद अब सरकार भी इस मामले में सख्त हो गई है। परिवहन विभाग से जुड़े अधिकारी अब इस सेवा का औचक निरीक्षण करेंगे और दोषी पाए जाने पर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। यह जानकारी विधानसभा प्रश्नकाल में लगे विधायक जगसीराम के सवाल पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने दी।

केब सेवा कंपनी बनाए कंट्रोल रूम, दे दी है हिदायत- प्रताप सिंह

प्रश्नकाल में सदन में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताई कि विभाग के पास ओला उबर कैब सेवा से जुड़े प्रदाताओं की सीधी शिकायत नहीं आई क्योंकि आम जनता को इसकी जानकारी नहीं है इनकी शिकायत कहां करें बहुत उसके हमने पिछले दिनों दोनों ही कैब सर्विस कंपनियों के प्रतिनिधियों को बुलाकर निर्देश दिए हैं कि वह अपनी सेवा के दौरान मिलने वाली शिकायतों के निस्तारण के लिए एक कंट्रोल रूम स्थापित करें और समय-समय पर परिवहन विभाग में यह जानकारी दें किस कंट्रोल रूम में किस तरह की कितनी शिकायतें आई और कंपनी के स्तर पर उसका क्या निस्तारण हुआ।

अधिकारी करेंगे को चक निरीक्षण- खाचरियावास

परिवहन मंत्री ने कहा कि विभाग के अधिकारी इन दोनों ही कैब सर्विस के मोबाइल ऐप डाउनलोड कर समय-समय पर ग्राहक बनकर इन की चेकिंग करेंगे और शिकायतों पर कार्रवाई भी की जाएगी। प्रताप सिंह खाचरियावास के अनुसार इसके लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बाईट- प्रताप सिंह खाचरियावास परिवहन मंत्री

नोट- इस खबर के साथ प्रताप सिंह की बाइट भेजी है वॉइस ओवर नहीं किया क्योंकि विधानसभा में हूं।


Body:बाईट- प्रताप सिंह खाचरियावास परिवहन मंत्री

नोट- इस खबर के साथ प्रताप सिंह की बाइट भेजी है वॉइस ओवर नहीं किया क्योंकि विधानसभा में हूं।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details