राजस्थान

rajasthan

Surprise inspection in Heritage Nagar Nigam : शिकायतें निकलीं सच, औचक निरीक्षण में 22 अधिकारी और 76 कर्मचारी मिले नदारद

By

Published : Jan 4, 2022, 8:01 PM IST

Updated : Jan 4, 2022, 10:48 PM IST

Surprise inspection in Heritage Nagar Nigam

हेरिटेज नगर निगम मुख्यालय में मंगलवार को महापौर मुनेश गुर्जर और आयुक्त अवधेश मीणा ने औचक निरीक्षण (Heritage Nagar Nigam surprise inspection by Mayor and commissioner) किया. इस दौरान 22 अधिकारी और 76 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गए. मीणा ने ऐसे अधिकारी, कर्मचारियों पर कार्रवाई की बात कही है.

जयपुर.हेरिटेज नगर निगम मुख्यालय में मंगलवार को महापौर मुनेश गुर्जर और आयुक्त अवधेश मीणा ने मुख्यालय की शाखाओं का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान 22 अधिकारी और 76 कर्मचारी अनुपस्थित (Officers and employees absent in Heritage Nagar Nigam) पाये गये. इस दौरान उन्होंने हाजिरी रजिस्टर चैक किया और देर से आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों की अनुपस्थिति लगाई.

निगम में अधिकारी कर्मचारियों की लेटलतीफी की शिकायतों पर मंगलवार सुबह महापौर और आयुक्त ने मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया. जिसमें हकीकत भी सामने आ गई. मुख्यालय पर सुबह 10:30 बजे तक 22 अधिकारी और 76 कर्मचारी सीट से नदारद मिले. इस पर महापौर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाये गये अधिकारी, कर्मचारियों को समय पर नहीं आने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा.

हेरिटेज नगर निगम मुख्यालय का औचक निरीक्षण

पढ़ें:प्रशासन शहरों के संग अभियान : नगर परिषद में शिविर चल रहा चपरासियों के भरोसे, एसडीएम का औचक निरीक्षण...नदारद मिले अधिकारी

कर्मचारी और अधिकारियों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया गया है. समय पर नहीं आना अनुशासनहीनता है. इस तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. महापौर ने कहा कि इस समय लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन शहरों के संग अभियान चल रहा है, जिसमें लोगों को अपने मकानों के पट्टे देने के साथ कई तरह की शिकायतों का भी निस्तारण किया जा रहा है. ऐसे में अधिकारी-कर्मचारियों का समय पर कार्यालय आना जरूरी है.

पढ़ें:अधिकारी-कर्मचारी 'गायब' : हेरिटेज महापौर ने किया मुख्यालय का औचक निरीक्षण, ऑफिस टाइम के 1 घंटे बाद तक भी सीट पर नहीं मिले अधिकारी-कर्मचारी

मीणा ने बताया कि नोटिस देने के साथ-साथ सीट से नदारद मिले अधिकारी-कर्मचारियों की अनुपस्थिति भी लगाई गई है. उन्होंने आगे और सख्ती बरतने की बात कही है. हालांकि नोटिस जारी होने के बाद कुछ अधिकारियों ने फील्ड विजिट पर होने का हवाला दिया. वहीं कुछ कर्मचारी अनुपस्थिति लगने पर ऑफिस आने के बाद दोबारा घर भी लौट गए.

Last Updated :Jan 4, 2022, 10:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details