राजस्थान

rajasthan

हत्या के आरोपी ने सब इंस्पेक्टर पर किया चाकू से जानलेवा हमला, खुद का गला काट आत्महत्या का भी किया प्रयास

By

Published : Oct 1, 2021, 9:02 AM IST

जयपुर में शुक्रवार को एक हत्या के आरोपी ने सब इंस्पेक्टर पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. साथ ही आरोपी ने खुद का गला काटकर सुसाइड का भी प्रयास किया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Jaipur Police, Jaipur News
रामनगरिया थाना

जयपुर.राजधानी के रामनगरिया थाना इलाके में हत्या के प्रकरण में एक संदिग्ध को गिरफ्तार करने पहुंची करौली की बालघाट थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर चाकू से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है. साथ ही बदमाश की ओर से खुद आत्महत्या का प्रयास करने का भी मामला सामने आया है. इस संबंध में करौली के बालघाट थाने के सब इंस्पेक्टर अवजीत कुमार मीणा ने शिकायत दर्ज करवाई है.

शिकायत में इस बात का जिक्र किया है कि 27 सितंबर को करौली के बालाघाट थाना इलाके में कैलाश चंद मीणा की हत्या की गई थी. हत्या के प्रकरण में पुलिस ने एक आरोपी रुपेश मीणा को करौली से गिरफ्तार किया और हत्या की साजिश में शामिल एक अन्य संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए करौली पुलिस जयपुर पहुंची. करौली पुलिस आरोपी रुपेश मीणा को अपने साथ लेकर जयपुर के जगतपुरा में संदिग्ध बदमाश की तलाश में दबिश देने पहुंची.

पढ़ें- राजधानी में बदमाशों की गैंग सक्रिय होने से रोकने के लिए जयपुर पुलिस कर रही कड़ी मशक्कत

इसी दौरान जब पुलिस संदिग्ध के आवास पर पहुंची और पड़ताल शुरू की तो उस दौरान आरोपी रुपेश मीणा ने बाथरूम जाने के लिए कहा, जिस पर उसे बाथरूम जाने दिया गया. आरोपी रुपेश मीणा काफी देर तक बाथरुम से बाहर नहीं आया तो सब इंस्पेक्टर अवजीत कुमार ने उसे बाहर आने को कहा, जिस पर आरोपी रुपेश मीणा हाथ में एक चाकू लेकर बाथरूम से बाहर आया और सब इंस्पेक्टर अवजीत कुमार पर जानलेवा हमला करने के उद्देश्य से वार किया.

इस दौरान अवजीत कुमार के हाथ में चाकू लगने से घाव हो गया और जैसे-तैसे अवजीत कुमार व अन्य पुलिसकर्मियों ने रुपेश मीणा पर काबू पाने का प्रयास किया. इस दौरान आरोपी रुपेश मीणा ने चाकू से खुद के गले पर भी वार कर आत्महत्या का प्रयास किया, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उस पर तुरंत काबू पा लिया.

इसके बाद नजदीकी अस्पताल में जाकर घायल अवजीत कुमार और आरोपी रुपेश मीणा का प्राथमिक उपचार करवाया गया. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सब इंस्पेक्टर अवजीत कुमार ने रामनगरिया थाने में आईपीसी की धारा 332, 353 और 309 के तहत प्रकरण दर्ज करवाया है. फिलहाल, पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई करना शुरू किया है. वहीं, करौली पुलिस हत्या के आरोपी रूपेश मीणा को अपने साथ लेकर वापस करौली रवाना हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details