राजस्थान

rajasthan

मुलायम सिंह यादव का निधन, गहलोत-पायलट समेत कई नेताओं ने जताया शोक

By

Published : Oct 10, 2022, 1:04 PM IST

पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज सुबह निधन हो (Mulayam Singh Yadav Passes Away) गया. उनके निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है. मुलायम सिंह यादव के निधन पर सीएम गहलोत समेत राजस्थान के कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है.

Mulayam Singh Yadav Passes Away
मुलायम सिंह यादव

जयपुर. पूर्व केंद्रीय मंत्री, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के निर्माता मुलायम सिंह यादव का आज सुबह 8:16 पर लंबी बीमारी के बाद निधन हो (Mulayam Singh Yadav Passes Away) गया. उनके निधन के बाद उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में शोक की लहर है. राजस्थान में भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर नेताओं ने दुख जताया है.

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर जताया शोक: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं जताते हुए कहा कि देश की राजनीति में मुलायम सिंह का अहम योगदान रहा और उनके परिवार को भगवान यह दुख सहने की शक्ति दें.

पढ़ें:उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन, मेदांता अस्पताल में थे भर्ती

पायलट ने जताया शोक- पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी ट्वीट करते हुए लिखा की उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सामाजिक उत्थान और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए जो काम किए वह हमेशा याद रखे जाएंगे, ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्री चरणों में स्थान दें और अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के परिजनों को संबल दे.

डोटासरा ने भी जताया शोक- प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन अत्यंत दुख दायक है. नेताजी का लंबा राजनीतिक और सामाजिक जीवन जन सेवा को समर्पित रहा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

पढ़ें- इस बात से दुखी थे मुलायम, बनारस की जेल में पड़ी थी समाजवादी पार्टी की नींव

राजे ने किया ट्वीट-वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी मुलायम सिंह यादव के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि नेताजी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे, भारतीय राजनीति में वह एक असरदार नेता थे. जिन्होंने सिर्फ उत्तर प्रदेश के ही नहीं देश के विकास में भी बड़ा योगदान दिया. मुलायम सिंह यादव का निधन भारतीय राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है.

पूनिया ने व्यक्त की संवेदनाएं- राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर लिखा कि भारत के पूर्व रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है. मैं उन्हें सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके परिजनों तथा शुभचिंतकों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

पढ़ें- Mulayam Singh Yadav Death: मुलायम सिंह यादव की सैफई में राजकीय सम्मान के साथ कल होगी अंत्येष्टि

ABOUT THE AUTHOR

...view details