राजस्थान

rajasthan

गहलोत के करीबी मंत्री का कांग्रेस को सलाह...कहा- पार्टी को 'चाणक्य' की जरूरत, न कि व्यापारी की

By

Published : Apr 26, 2022, 4:08 PM IST

प्रशांत किशोर (PK) की कांग्रेस में एंट्री की चर्चा के बीच मंत्री सुभाष गर्ग का विचार भी सामने आया है. सीएम गहलोत के करीबी मंत्री ने इशारों-इशारों में ट्वीट कर कहा है कि पार्टी को चाणक्य की जरूरत है, न कि व्यापारी की. क्या हैं इसके मायने, यहां समझिए...

Minister Subhash Garg
मंत्री सुभाष गर्ग

जयपुर. राजस्थान में इन दिनों कांग्रेस की राजनीति में फिर हलचल तेज है. चाहे सचिन पायलट हों या मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, दोनों ही इस समय राजनीति के केंद्र में बने हुए हैं. इस बार राजस्थान में राजनीतिक हलचलों में हुई तेजी के पीछे माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी में प्रशांत किशोर की एंट्री और उस एंट्री को लेकर (Minister Subhash Garg on Prashant Kishore) सचिन पायलट का पक्ष में होना और अशोक गहलोत का प्रशांत किशोर को महज एक एजेंसी करार देकर उनकी भूमिका पर सवाल उठा देना है.

अब पीके की भूमिका को लेकर आरएलडी गठबंधन के कोटे में मंत्री बने और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले मंत्री सुभाष गर्ग भी कूद पड़े हैं. जिन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर इशारों-इशारों में कांग्रेस पार्टी में प्रशांत किशोर की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. हालांकि, उन्होंने न तो अपने ट्वीट में किसी पार्टी का नाम लिया है न ही उन्होंने किसी व्यक्ति का, लेकिन उनके ट्वीट की भाषा साफ तौर पर पीके की ओर ही इशारा कर रही है. मंत्री सुभाष गर्ग ने अपने ट्वीट में लिखा है कि किसी संगठन को मजबूत व ताकतवर केवल नेतृत्व व कार्यकर्ता ही बना सकते हैं, कोई सलाहकार व सेवा प्रदाता नहीं. नेतृत्व को चाणक्य की जरूरत है, न कि व्यापारी की.

मंत्री सुभाष गर्ग का ट्वीट...

कांग्रेस से लेना देना नहीं, लेकिन मुख्यमंत्री के करीबी हैं इसलिए जोड़ा जा रहा पीके से : वैसे तो मंत्री सुभाष गर्ग ने अपने ट्वीट में न किसी पार्टी का नाम लिया है न ही किसी नेता का और खुद सुभाष गर्ग कांग्रेस पार्टी के नहीं होकर आरएलडी कोटे से मंत्री बने हैं. ऐसे में उनका सीधे तौर पर यह ट्वीट किस से जुड़ा है, यह कहा नहीं जा सकता. लेकिन क्योंकि सुभाष गर्ग मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सबसे नजदीकी मंत्रियों में से एक हैं, ऐसे में सुभाष गर्ग के इस ट्वीट को पीके के साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

नई दिल्ली में दिया गय सीएम गहलोत का बयान...

पढ़ें :CM Ashok Gehlot In Delhi: पीके पर सीएम गहलोत बोले, बड़ा नाम हो गया...ऐसी एजेंसियों की राय सभी लेते हैं, कटारिया पर दिया ये जवाब

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी अपने बयान में यह कह चुके हैं कि (Gehlot Comments on Prashant Kishore) पार्टियां पहले भी प्रोफेशनल को साथ लेती रही हैं और पीके क्योंकि अब ब्रांड बन गए हैं, इसलिए उनका नाम आने पर चर्चा ज्यादा होती है. जबकि पार्टियों के लिए यह नई बात नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details