राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में 'तौकते' के बाद 'यास' तूफान का भी रहेगा असर, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

By

Published : May 24, 2021, 12:51 PM IST

यास तूफान राजस्थान, Yas storm rajasthan
यास तूफान को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट ()

तौकते तूफान के कहर के बाद अब यास तूफान भी कई राज्यों को प्रभावित करेगा. मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में भी इसका असर देखने को मिलेगा. इसको लेकर राजस्थान में पहले से ही अलर्ट जारी किया गया है.

जयपुर.राजधानी सहित प्रदेश भर में मौसम बदल रहा है. कहीं पर आंधी के साथ बारिश तो कहीं पर ठंडी हवाओं के साथ मौसम सुहाना बना हुआ है. इसी के तहत जयपुर की बात की जाए तो राजधानी में रविवार सुबह से ही हल्की हवाओं का दौर देखने को मिला है.

मौसम विभाग की ओर से जारी किया अलर्ट

पढ़ेंःभरतपुर में तौकते तूफान का असरः दो दिन से जिले में झमाझम हो रही बारिश, फूट पड़ा बरसाती झरना

प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते मौसम में बदलाव होने को लेकर दो दिन पहले ही चेतावनी जारी की गई थी. वहीं अब यास तूफान का असर भी राजस्थान में देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग के अनुसार यास तूफान के इस प्रभाव के कारण दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्‍थान के अधिकांश हिस्‍सों में अगले 3 दिन तक धूल भरी हवाएं चलेंगी. इनकी रफ्तार 25 से 35 किमी प्रति घंटा होगी. यह प्रभार यास तूफान की वजह से होगा.

पढ़ेंः'तौकते' के बाद तबाही मचाएगा चक्रवात 'यास', हाई अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार 24 मई को पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान से 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी और बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही राजस्थान में बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, जोधपुर, जैसलमेर, नागौर, उदयपुर, जयपुर, अलवर, सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा और टोंक में मेघ गर्जन के साथ 40 किलोमीटर रफ्तार से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details