राजस्थान

rajasthan

बीजेपी मुख्यालय पर मनाई गई महात्मा गांधी और शास्त्री जी की जयंती, खादी कपड़े खरीदने की अपील

By

Published : Oct 2, 2020, 2:02 PM IST

पूरे देश में शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जा रही है. ऐसे में प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती मनाई गई. यहां भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि कार्यक्रम के माध्यम से दोनों महापुरुषों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

महात्मा गांधी और शास्त्री जी की जयंती, Birth anniversary of Mahatma Gandhi and Shastri
महात्मा गांधी और शास्त्री जी की जयंती

जयपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर देश भर में विभिन्न कार्यक्रम हो रहे हैं. इसी कड़ी में प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी गांधी जी और शास्त्री जी की जयंती मनाई गई. यहां भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि कार्यक्रम के माध्यम से दोनों महापुरुषों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

महात्मा गांधी और शास्त्री जी की जयंती

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुए पुष्पांजलि कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश महामंत्री भजन लाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, माधवराम चौधरी जयपुर शहर अध्यक्ष राघव शर्मा और वरिष्ठ नेता मनीष पारीक सहित कई कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया.

पढ़ेंःगांधी की 151वीं जयंती : सीएम गहलोत करेंगे जन आंदोलन अभियान का शुभारंभ

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने बताया कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री ने सादगी के साथ देश को कैसे प्रगति के पथ पर आगे ले जाया जा सकता है, इसकी सीख दी है. दाधीच ने कहा कि खादी के जरिए आत्मनिर्भर की बात महात्मा गांधी जी और लाल बहादुर शास्त्री कहते थे और आज उन्हीं के पद चिन्हों पर चलकर भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रहे है,

दाधीच ने बताया कि पार्टी से जुड़े सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से अपील की गई है कि आज के दिन खादी से जुड़ा कुछ ना कुछ सामान जरूर खरीदें. हालांकि इस दौरान मुकेश दाधीच ने यह भी कहा कि महात्मा गांधी जी कहते थे कि देश में असली आजादी तब आएगी, जब आधी रात को भी महिलाएं निर्भीक रूप से घूम सकें. लेकिन यह दुर्भाग्य है कि आज भी ऐसी स्थिति नहीं आई इस बारे में सभी राजनीतिक दलों को सोचना होगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़, पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक वासुदेव देवनानी सहित प्रदेश से आने वाले भाजपा के प्रमुख नेताओं ने ट्वीट के जरिए महात्मा गांधी और स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन किया.

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने अपने ट्वीट में लिखा कि विश्व को सत्य अहिंसा और सम्मान का भाव सिखा कर भारतीय इतिहास में अमर दीप की तरह जलने वाले परम पूजनीय महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें चरण वंदन. साथ ही दुनिया में शांति और समृद्धि की मंगल कामनाओं के साथ सभी को विश्व अहिंसा दिवस की भी हार्दिक बधाई. राजे ने ट्वीट के जरिए स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर भी उन्हें नमन किया.

पढ़ेंःराजस्थान : अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन जारी, शिक्षण संस्थान और सिनेमा हॉल 31 अक्टूबर तक बंद

भाजपा प्रदेशअध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने भी ट्वीट के जरिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया. पूनिया ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत की आजादी और सामाजिक उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले अहिंसा के पुजारी हमारे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर उन्हें मेरा कोटि कोटि वंदन. वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा की जय जवान जय किसान के उद्घोष सादा जीवन और उच्च विचार की परिभाषा को चरितार्थ करने वाले भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर उन्हें श्रद्धा पूर्वक नमन. आपके आदर्श हमें जन सेवा के लिए सदैव प्रेरित करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details