राजस्थान

rajasthan

वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया ने की प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग

By

Published : Dec 13, 2019, 9:39 AM IST

प्रदेश में बीते 2 दिनों में तूफानी हवाओं और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान पर सियासत तेज हो गई है. भाजपा ने इस आपदा में प्रभावित हुए पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने की मांग की है.

jaipur news, affected farmers, जयपुर समाचार, मुआवजा देने की मांग
वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया ने की प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग

जयपुर. प्रदेश में बीते 2 दिनों में तूफानी हवाओं और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान पर सियासत तेज हो गई है. भाजपा ने इस आपदा में प्रभावित हुए पीड़ित किसानों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने की मांग की है. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने प्रदेश की गहलोत सरकार से प्रभावित किसानों को हुए नुकसान का जल्द से जल्द आकलन करवाकर उन्हें राहत प्रदान करने की मांग की है. राजे और पुनिया ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस का आग्रह किया है.

वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया ने की प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की मांग

वसुंधरा राजे ने अपनी ट्वीट में नागौर, सीकर, अजमेर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में तूफान और ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का हवाला देते हुए लिखा कि इससे किसान चिंतित है. ऐसे में निरीक्षण कर किसान भाइयों को जल्द से जल्द राहत प्रदान की जाए. वहीं पूनिया ने भी ट्वीट के जरिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस का आग्रह किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किसानों को राहत पहुंचाने के लिए वित्त विभाग के प्रमुख सचिव सहित अन्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए है.

यह भी पढ़ें- मौसम: प्रदेश के कई इलाकों में बारिश-बूंदाबांदी के बीच गिरे ओले, ठंडी हवाओं ने ठिठुराया

गौरतलब है कि बीते 2 दिन से प्रदेश में तूफानी हवाओं का दौर जारी है वहीं कई जिलों में ओलावृष्टि और बरसात भी हुई है. बेमौसम बरसात के कारण कई किसानों की फसलें खराब हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details