राजस्थान

rajasthan

लाखों रुपए की नकबजनी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 4 बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Sep 9, 2021, 2:13 PM IST

जयपुर पुलिस ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए लाखों रुपए की नकबजनी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

Rajasthan News, Jaipur police action
4 बदमाश गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी की प्रतापनगर थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए लाखों रुपए की नकबजनी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. गिरोह के सदस्यों ने 25 अगस्त को अशोक शर्मा नामक व्यक्ति के मकान में नकबजनी की वारदात को अंजाम दिया था.

पढ़ें-25 पीएस में मिला लहुलूहान शव, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट...तफ्तीश की तो खुला राज!

पीड़ित के घर में शादी थी जिसके चलते उस समय घर में लाखों रुपए के जेवरात रखे हुए थे. गैंग के सदस्यों ने वारदात को अंजाम देते हुए 10 लाख रुपए के जेवरात चुराए थे. वहीं, चोरी का प्रकरण दर्ज होने के बाद एक स्पेशल टीम का गठन किया गया.

डीसीपी ईस्ट प्रह्लाद सिंह ने बताया कि स्पेशल टीम ने मुखबिर तंत्र और टेक्निकल इनपुट के आधार पर कार्रवाई करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाश मनीष तिवारी, विनोद और अर्जुन को गिरफ्तार किया. बदमाशों से हुई पूछताछ के आधार पर गैंग के चौथे बदमाश देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया, जो गैंग से चुराए गए जेवरात खरीदकर उन्हें पिघलाकर बेचने का काम किया करता है.

पुलिस ने बदमाशों के पास से 8.50 लाख रुपए के जेवरात बरामद किए हैं. गिरफ्त में आए बदमाश दोपहर के वक्त शहर के अलग-अलग पॉश इलाकों में जाकर सूने मकानों की रैकी करते हैं और फिर नकबजनी की वारदात को अंजाम देते हैं. आरोपियों के खिलाफ 40 से अधिक अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं. फिलहाल, पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों से पूछताछ में जुटी है, जिसमें अन्य वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details