राजस्थान

rajasthan

गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, प्रदेश की कानून व्यवस्था सहित 6 विभागों के मुद्दों पर चर्चा संभव

By

Published : Apr 6, 2022, 10:57 AM IST

Updated : Apr 6, 2022, 11:24 AM IST

कैबिनेट बैठक (Gehlot Cabinet meeting) को लेकर आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था का मुद्दा ही अहम होगा. इसके अलावा बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी चर्चा होगी.

Gehlot Cabinet meeting On Law And Order
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज शाम को 6:00 बजे कैबिनेट की बैठक (Gehlot Cabinet meeting) होगी. इसके आधे घंटे बाद यानी 6:30 मंत्रिपरिषद की बैठक होगा. मुद्दा क्या होगा, फिलहाल इसे लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया गया है (No Agenda Disclosed Of Gehlot Cabinet meet) लेकिन माना जा रहा है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था का मुद्दा ही अहम होगा. दरअसल पिछले कुछ दिनों से सूबे में हो रहे अपराध ने कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. कयास लगाया जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में राजस्थान की कानून व्यवस्था एक बड़ा मुद्दा होगा. सूत्रों की मानें तो बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन और पूर्व की बजट घोषणा को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जा सकते हैं .

पहले मंत्रिमंडल फिर मंत्रिपरिषद: शाम 6 बजे मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रिमंडल की बैठक होगी. इसके आधा घण्टे बाद यानी 6:30 पर मंत्रिपरिषद की बैठक होगी. हालांकि इससे पहले जब कैबिनेट बुलाई थी उस वक्त मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद दोनों एक थी, लेकिन इस बार दोनों को एक साथ नही बुलाया है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि पहले कैबिनेट में कुछ विशेष प्रस्तावों पर चर्चा होगी . इसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होगी , जिसमें प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चर्चा संभव है.

पढ़ें- डिस्कॉम ने 'रमजान' में बिजली नहीं काटने के पहले दिए आदेश...बीजेपी ने लगाई लताड़ तो बैकफुट पर आई गहलोत सरकार

इन विभागों के प्रस्तावों पर चर्चा संभव:विभिन्न विभागों के एजेंडों पर होगी बैठक में चर्चा: बैठक में विभिन्न विभागों के एजेंडों पर चर्चा होगी. बैठक में विधि एवं विधिक कार्य विभाग, शिक्षा विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग का एक प्रस्ताव रखा जाएगा. साथ ही कार्यकारी एजेंसी आरएसआरडीसी रखे जाने संबंधी प्रसताव पर भी चर्चा होगी. सूत्रों की माने तो पिछले दिनों जिस तरीके से जनप्रतिनिधियों पर कानून व्यवस्था बिगाड़ने के आरोप लगे हैं उसको लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत काफी नाराज है. ऐसे में माना जा रहा है कि आज की मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की बैठक में सख्त संदेश सीएम गहलोत जनप्रतिनिधियों को दे सकते हैं.

कैबिनेट से पहले उद्योग को लेकर बैठक: कैबिनट बैठक (Gehlot Cabinet meeting) से पहले सीएम 5 बजे और एक बैठक में शामिल होंगे. ये प्रदेश में उद्योग और सिंगल विंडो से जुड़ी बैठक होगी. मीटिंग अशोक गहलोत लेंगे. जिसमें मुख्य सचिव उषा शर्मा, उद्योग मंत्री शकुंतला रावत, रीको चेयरमैन कुलदीप रांका, रीको एमडी अर्चना सिंह, BIP आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहेंगे.

Last Updated :Apr 6, 2022, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details