राजस्थान

rajasthan

हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर में पांच कॉलोनी की रोड सीमा में आ रहे अतिक्रमण को हटाया

By

Published : Mar 16, 2021, 10:52 PM IST

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने उच्च न्यायालय के आदेश के तहत करीब 130 जगह से अतिक्रमण हटाया है. विजिलेंस टीम ने जयपुर की 5 कॉलोनियों में कार्रवाई करते हुए रोड सीमा को अतिक्रमण से मुक्त कराया है.

jaipur news, Encroachment removed
हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर में पांच कॉलोनी की रोड सीमा में आ रहे अतिक्रमण को हटाया गया

जयपुर. जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने उच्च न्यायालय के आदेश सुओमोटो के तहत करीब 130 जगह से अतिक्रमण हटाया है. विजिलेंस टीम ने जयपुर की 5 कॉलोनियों में कार्रवाई करते हुए रोड सीमा को अतिक्रमण मुक्त कराया है. उच्च न्यायालय के आदेश पर प्रवर्तन शाखा ने जोन पीआरएन साउथ के क्षेत्राधिकार महारानी गार्डन रोड के पास स्थित राजीव विहार कॉलोनी में 3 किलोमीटर तक 50 स्थानों से अतिक्रमण हटाया.

हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर में पांच कॉलोनी की रोड सीमा में आ रहे अतिक्रमण को हटाया गया

इसी तरह लवकुश नगर कॉलोनी में 2 किलोमीटर तक 40 स्थानों पर मकान/दुकान के आगे रोड सीमा पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है. यहां कार्रवाई में 40 चबूतरे, 20 बाउंड्री वॉल, 35 स्थानों पर तारबंदी, लॉन बनाकर लगाई गई लोहे की जालियां और अन्य अवैध निर्माण को हटाया गया. वहीं जोन 3 के क्षेत्राधिकार टोंक रोड लालकोठी योजना के पास स्थित कृष्णा विहार कॉलोनी में रोड सीमा में करीब 15 स्थानों पर मकानों के आगे अतिक्रमण कर बनाए गए 7 चबूतरे, 3 बाउंड्रीवॉल और अन्य अवैध स्थाई-अस्थाई अतिक्रमण को हटाते हुए, रोड सीमा को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है.

यह भी पढ़ें-वैक्सीनेशन में राजस्थान बना सिरमौर, 31 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाई वैक्सीन..चिकित्सा मंत्री ने दी बधाई

इसके अलावा जोन 6 क्षेत्राधिकार में मुरलीपुरा के पास जयनगर कॉलोनी में करीब 11 स्थान और चरण नदी के पास पटेल विहार कॉलोनी में करीब 12 स्थानों पर मकान के आगे किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है. यहां चबूतरे, तारबंदी कर लगाए गए लोहे की जालियां और अन्य अवैध निर्माणों को राजस्व और तकनीकी शाखा की निशानदेही पर हटाया गया है. ये सभी निर्माण रोड सीमा में आ रहे थे, जिन्हें हटाते हुए रोड सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details