राजस्थान

rajasthan

कोरोना के खिलाफ जंग: शिक्षा मंत्री डोटासरा ने एक महीने का वेतन सीएम सहायता कोष में देने की घोषणा की

By

Published : Apr 29, 2021, 10:52 PM IST

कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में संसाधनों की कमी पूरा करने के लिए शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने सीकर में ऑक्सीजन प्लांट के लिए एक करोड़ देने पर सीकर के निजी शिक्षण संस्थान संघ का आभार जताया है.

राजस्थान हिंदी न्यूज, CM Support Fund
शिक्षा मंत्री डोटासरा ने एक महीने का वेतन सीएम सहायता कोष में देने की घोषणा की

जयपुर.कोरोना के खिलाफ चल रही जंग में फिलहाल संसाधनों की कमी सामने आई है. ऐसे में जनप्रतिनिधि भी आगे आकर मदद कर रहे हैं और अन्य लोगों से भी मदद की अपील कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जनसहयोग अभियान के तहत एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और लिखा कि उन्हें उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि अन्य भामाशाह आगे आएंगे और कोरोना संक्रमण को रोकने की लड़ाई में सरकार के हाथ मजबूत करेंगे.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बताया कि सीकर के निजी शिक्षण संस्थान संघ ने सीकर में ऑक्सीजन प्लांट के लिए 1 करोड़ रुपए का सहयोग देने की घोषणा की है. जिसके लिए उन्होंने शिक्षण संघ के सदस्यों का आभार जताया है.

पढे़ं-विधवा महिला को ब्लैकमेल कर दुष्कर्म, शादी के लिए बना रहा था दबाव

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उन्होंने प्रदेश के सभी निजी शिक्षण संस्थान, कोचिंग सेंटर और अन्य भामाशाहों से अपील की है कि जिलों में ऑक्सीजन प्लांट और अन्य सुविधाओं के लिए यथासंभव आर्थिक मदद करे. एक अन्य ट्वीट में शिक्षा मंत्री डोटासरा ने बताया है कि लक्ष्मणगढ़ में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीकर जिला कलेक्टर को लक्ष्मणगढ़ में कोविड केयर सेंटर की स्थापना के लिए उन्होंने पत्र लिखा है. इस संबंध में फोन पर बात की है. उन्होंने बताया अगले 2-3 दिन में यह सेंटर बन जाएगा. इस काम के लिए डोटासरा ने उनके विधायक कोटे से 1 करोड़ रुपए तक की राशि खर्च करने की स्वीकृत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details