राजस्थान

rajasthan

जानिए आज राशिफल के अनुसार अपना लकी नंबर, दिशा और रंग

By

Published : Sep 25, 2022, 8:24 AM IST

DAILY HOROSCOPE

जानेंगे आज की लकी राशियां 25 सितंबर 2022 राशिफल में. जानिए आज के राशिफल के अनुसार आपका लकी नंबर, दिशा और रंग. आज कैसा रहेगा आपका दिन, नौकरी, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा.

मेष: ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है. माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा. संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी. जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे. कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है. आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं.

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

वृष:आज आपका दिन उत्तम रहेगा. आप अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखेंगे. खुद के साथ नये एक्सपेरिमेंट करेंगे. परिवार वालों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. अपने किसी दोस्त को भी साथ में ले जा सकते हैं. सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. समाज की बेहतरी के लिये आपकी कोशिशों को सोसाइटी में सम्मानित किया जा सकता है. स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा. कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपको सभी कार्यों में सफलता हासिल होगी.

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मिथुन:आज अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न रह सकते है. कार्य क्षेत्र में प्रभाव भी बढ़ सकता है. किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सनिध्य प्राप्त हो सकता है. समय व्यवसाय में लाभ वृद्धि के संकेत दे रहा है. कार्यक्षेत्र में अधिकाधिक समय देने की सोच रखें. लाभ का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. आज आपको शारीरिक व मानसिक ताजगी और प्रफुल्लता का अनुभव होगा. परिजनों तथा मित्रों के साथ प्रवास एवं पार्टी का आयोजन होगा. मनोरंजन के लिए सभी सामग्री आज आपको उपलब्ध होगी. लेखन, साहित्य के क्षेत्र में कुछ नया सृजन करने की आपको प्रेरणा मिलेगी.

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

कर्क: नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है. याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है. आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है. हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें. जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं.

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

सिंह: आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपको परिवार का पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यशीलता से लाभ के साथ-साथ मान-प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी. पारिवारिक समारोह में व्यस्त हो सकते हैं. आज आपके मन में असंतोष की भावना आ सकती है. आज लेन-देन में समस्याएं आ सकती हैं. बेहतर होगा कि आज किसी लेन-देन से बचे रहें. घर से निकलते समय अपने माता-पिता को प्रणाम करें, आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलता रहेगा.

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

पढ़ें-Sarva Pitru Amavasya 2022: पितरों को इस तरह दें विदाई, हमेशा साथ रहेगा आशीर्वाद

कन्या:आप पूरे दिन शारीरिक और मानसिक थकान महसूस करेंगे. परिश्रम की अपेक्षा कम सफलता मिलने से हताश होंगे. सत्ता के संबंध में थोड़ा चिंतित रहेंगे. प्रयोग और प्रयासों के लिए अच्छा समय है. सफलता का प्रतिफल बेहतर रहेगा. हर्ष आनंद से समय बीतेगा. सेहत के मामलों में समझौता न करें. काम की भाग-दौड़ में परिवार की तरफ ध्यान नहीं दे पाएंगे. यात्रा करना टालें. पाचनतंत्र संबंधी शिकायत टालें. आपका निर्धारित व्यवहार किसी को हानि न पहुंचाए इसका ध्यान रखें. अकारण किसी चिन्ता के काराण मन व्यथित हो सकता है, अत: आप-अपने मन को केन्द्रित करने का प्रयास करें.

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : गुलाबी रंग

तुला: धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे. किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं. क़रीबी पारिवारिक सदस्य आपको झुंझलाहट और जलन का अनुभव कराएंगे- बहस या झगड़े में उलझने की बजाय शांति से यह बताएँ कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं. कोई पुराना दोस्त अपने साथ आपके जीवनसाथी के पुराने यादगार क़िस्से लेकर आ सकता है. स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है.

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

वृश्चिक: आज का दिन बेहतरीन रहेगा. लवमेट के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. कोई मूवी देखने भी जा सकते हैं. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. व्यापार में लाभ मिलेगा. नौकरी में स्थिति अनुकूल रहेगी, अपने व्यवहार और कार्यक्षमता से आप सबको प्रभावित करने में कामयाब होंगे. पिता से कोई उपहार मिल सकता है. खानपानमें आपकी रूचि बढ़ेगी. ब्राहमण को कपड़े दान करें, आपकी सभी परेशानियों का अंत होगा.

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

धनु :आज आपको कुछ नयी जानकारी मिलेगी या अपने साथी की इच्छाओं और चरित्र के बारे में एक नई जानकारी मिल सकती है इसकी वजह से आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ आएगा. समूहों में शिरकत दिलचस्प, लेकिन खर्चीली रहेगी. आप उन महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहेंगे जो आपके करियर या कामकाजी स्थिति को बनाने में आपकी मदद करेंगे. किसी भी चीज को छोटा न समझें, नए संबंधों के प्रति निकटता आपके लिए लाभकारी होगी. किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात होगी.

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

मकर: वे निवेश-योजनाए जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें. नवयुवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की बाबत कुछ राय लेने की ज़रूरत हो सकती है. आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी. अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो. कोई व्यक्ति आपके जीवनसाथी में काफ़ी दिलचस्पी दिखा सकता है, लेकिन दिन के आख़िर तक आपको एहसास होगा कि इसमें कुछ ग़लत नहीं है.

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

कुंभ: आज का दिन पॉजिटिव रहेगा. आप अपने कार्य को पूरा करने के लिए अपने किसी सीनियर की मदद ले सकते हैं. धनलाभ के योग बन रहे हैं. इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में आज कुछ नये बदलाव करने पड़ सकते हैं, जिससे सफलता प्राप्त करने में आसानी होगी. इस राशि के मीडिया से जुड़े लोग आज अपने सहयोगियों बात सुनें, भविष्य में फायदा होगा. आज आप खुद को तनावमुक्त महसूस करेंगे. दोस्तों के साथ आनन्द के पल बितायेंगे. मंदिर में रूई दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा.

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

मीन:आज आपको नकारात्मक विचारों को अपने दिमाग से बाहर निकाल देना चाहिए. आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. कुसंगति से बचें. अपना रुख नरम रखें व अनावश्यक नोक-झोंक से बचें. आप मनोरंजन के लिए वक्त निकालेंगे. पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल बना रहेगा. भाइयों का सहयोग मिलेगा. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. वाणी पर नियंत्रण रखें. प्रयास अधिक करने पड़ेंगे. आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत काम आ सकती है. किसी से दोस्ती करने से पहले एक बार जरूर सोचें. प्रयासरत क्षेत्रों में कुछ अड़चनों का आभास होगा. निकट संबंधों में शंकाओं को हावी न होने दें.

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details