राजस्थान

rajasthan

राजस्व मंडल में भ्रष्टाचार: दो निलंबित आरएएस और दलाल के खिलाफ आरोप पत्र पेश

By

Published : Jun 7, 2021, 10:57 PM IST

एसीबी मामलों की विशेष अदालत में सोमवार को एसीबी ने राजस्व मंडल में भ्रष्टाचार के मामले में मंडल के तत्कालीन सदस्य और निलंबित आरएएस बीएल मेहरड़ा और सुनील कुमार शर्मा सहित दलाल अधिवक्ता शशिकांत जोशी के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया है.

राजस्थान एसीबी कार्यालय, Rajasthan ACB News
राजस्थान एसीबी कार्यालय

जयपुर.एसीबी मामलों की विशेष अदालत में सोमवार को एसीबी ने राजस्व मंडल में भ्रष्टाचार के मामले में मंडल के तत्कालीन सदस्य और निलंबित आरएएस बीएल मेहरड़ा और सुनील कुमार शर्मा सहित दलाल अधिवक्ता शशिकांत जोशी के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया है. एसीबी ने मामले में कुछ अन्य लोगों के खिलाफ जांच लंबित रखी है.

मामले के अनुसार एसीबी को शिकायत मिली थी कि राजस्व संबंधी मामलों में निर्णय देने या बदलने के लिए राजस्व बोर्ड में सदस्य के तौर पर तैनात मेहरड़ा और सुनील कुमार शर्मा रिश्वत लेते हैं. रिश्वत लेने का सारा काम बिचौलिए अधिवक्ता शशिकांत के जरिए किया जाता है.

यह भी पढ़ेंःदेश के नाम PM मोदी के संबोधन से पहले गहलोत का हमला, कहा- गलत खबरें फैलाने की बजाय युवाओं को जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं Vaccine

इस पर एसीबी ने दोनों अधिकारियों के घर छापा मारकर करीब अस्सी लाख रुपए की नकदी बरामद की थी. जांच में सामने आया कि दलाल शशिकांत मुकदमे में फैसला पक्ष में करवाने के लिए केस के पक्षकार से संपर्क करता रिश्वत राशि तय करता था. वहीं, फैसला आने से पहले वह उसका मुख्य हिस्सा पहले की संबंधित पक्षकार को भेज देता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details