राजस्थान

rajasthan

SMS अस्पताल से राहत भरी खबर, कम होने लगी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

By

Published : May 21, 2021, 7:43 PM IST

जयपुर के एसएमएस अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या पिछले कुछ दिनों से लगातार कम हो रही है. जिसके चलते अस्पताल पर मरीजों का भार कम हो रहा है और जो कोरोना मरीज आ रहे हैं उनको बेड मिल जा रहे हैं.

sms hospital,  corona patient in sms hospital
SMS अस्पताल से राहत भरी खबर, कम होने लगी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

जयपुर. बीते कुछ समय से राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रही है. इसका असर अब अस्पतालों पर भी देखने को मिला है. पहले जहां सामान्य ऑक्सीजन बेड के लिए काफी मारामारी का सामना करना पड़ रहा था तो अब अस्पतालों में मरीजों की संख्या कम होने लगी है. जिसके बाद बेड भी आसानी से उपलब्ध हो रहे हैं. जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में पिछले दिनों के मुकाबले संक्रमित मरीज कम हो रहे हैं.

SMS अस्पताल से राहत भरी खबर

पढे़ं: राजस्थान में ब्लैक फंगस के मामलों में बढ़ोतरी, इलाज के लिए गहलोत सरकार ने जारी की दरें

एसएमएस अस्पताल के अधीक्षक डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि जब कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी तब अस्पताल में मरीजों का आंकड़ा 1000 के करीब पहुंच गया था. लेकिन अब बीते कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में कमी आई है तो सवाई मानसिंह अस्पताल में भी मरीज कम होने लगे हैं.

आंकड़ों की बात की जाए तो

  • वर्तमान में अस्पताल में 673 कोरोना मरीज भर्ती हैं
  • बीते कुछ दिनों पहले यह आंकड़ा करीब 1000 तक पहुंच गया था
  • अस्पताल में 120 कोरोना मरीज आईसीयू में भर्ती हैं
  • बीते 24 घंटों में सिर्फ 87 मरीज अस्पताल में भर्ती हुए
  • हर दिन 100 से अधिक मरीज हो रहे हैं डिस्चार्ज

धीरे-धीरे हो रहे हैं हालात सामान्य

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि एसएमएस अस्पताल में अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने लगे हैं. हालांकि अधिकतर मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर भर्ती हैं तो ऐसे में ऑक्सीजन अभी भी एक चिंता का विषय अस्पताल प्रशासन के लिए बना हुआ है. लेकिन जल्द ही अस्पताल में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएगा, जिसके बाद किसी तरह की कोई समस्या ऑक्सीजन से जुड़ी नहीं आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details