राजस्थान

rajasthan

कोर्ट अगर सरकार की बात मान लेती तो आज राजस्थान में कोरोना की स्थिति इतनी बदतर नहीं होती: खाचरियावास

By

Published : Nov 24, 2020, 3:30 PM IST

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि प्रदेश में चुनाव के कारण ही कोरोना संक्रमण बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट सरकार की बात मान लेती तो आज ऐसे हालात नहीं बनते. साथ ही उन्होंने कहा कि कोर्ट खुद ऑनलाइन सुनवाई कर रही है और हमें चुनाव करवाने के लिए कह रही है.

Pratap Singh Khachariyawas,  Corona cases rising due to elections
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर. राजस्थान में दिन-ब-दिन कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है और अब सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद कोरोना पर रोक नहीं लग पा रही है. लेकिन अब हर कोई यह कहने लगा है कि प्रदेश में कोरोना बढ़ने का कारण राजस्थान में लगातार चल रहे नगर निगम, पंचायत और निकायों के चुनाव हैं. इसके कारण अब कोरोना गांव तक पहुंचने लगा है.

'सरकार कोरोना संक्रमण से डर रही थी'

कोरोना के बढ़ते मामलों पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि चुनाव के कारण ही कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ा है. उन्होंने हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट को लेकर कहा कि अगर कोर्ट कैबिनेट के उस निर्णय को मान लेती जिसमें सरकार कोरोना के फैलने के डर के कारण चुनाव नहीं करवाना चाहती थी तो प्रदेश में यह हालात नहीं बनते.

पढ़ें-कोरोना की जंग में राज्य सरकार हर मोर्चे में नाकाम, अब जनता ही खुद को और परिवार को बचाने का करे काम: रामलाल शर्मा

'सरकार कोरोना संक्रमण से डर रही थी'

खाचरियावास ने कहा कि जब हम चुनाव रोकने की बात कर रहे थे तो लोग कह रहे थे कि हम चुनाव से डर रहे हैं, लेकिन सच्चाई यह थी कि सरकार कोरोना संक्रमण से डर रही थी. ऐसे में चाहे कार्यपालिका हो या न्यायपालिका कोई भी बीमारी से बड़ा नहीं है. उन्होंने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट दिल्ली, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों को कोरोना के फैलाव को लेकर डांट लगा रही है, लेकिन राजस्थान तो सुप्रीम कोर्ट के सामने हाथ जोड़ने पहुंच गया था कि कैबिनेट में पास किए गए चुनाव नहीं करवाने के प्रस्ताव को कोर्ट स्वीकार कर लें, लेकिन हमें इसमें सफलता नहीं मिली.

'चुनाव का कोई इलाज नहीं है'

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सरकार रात के कर्फ्यू लगा कर, शादियों में रोक लगाकर और अन्य प्रावधानों से बचाव कर सकती है, लेकिन चुनाव का कोई इलाज नहीं है. ऐसे में बिना किसी को भी बिना प्रेस्टीज इश्यू बनाए काम करना चाहिए.

खाचरियावास ने कहा कि जहां एक ओर हाईकोर्ट खुद तो ऑनलाइन सुनवाई कर रहा है और हमें चुनाव करवाने को कहा गया, ऐसे दोहरे मापदंड नहीं होने चाहिए. उन्होंने कहा कि कोर्ट अगर हमारी अपील मान लेती तो आज कोरोना का संक्रमण इतनी नहीं बढ़ता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details