राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Gramin Olympic Khel आयोजन की तिथि को लेकर असमंजस... फिर बढ़ाई रजिस्ट्रेशन की तारीख

By

Published : Nov 8, 2021, 3:00 PM IST

गहलोत सरकार (Gehlot Sarkar) राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों (Rajasthan Gramin Olympic Khel) के आयोजन के डेट को लेकर कोई निर्णय नहीं ले पा रही है. खेलों में भाग लेने के लिए करीब 15 लाख से अधिक आवेदन खेल विभाग को मिल चुके हैं.

jaipur news , Rajasthan News
खेल मंत्री अशोक चांदना

जयपुर. राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेल आयोजन की तिथि को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. खेल विभाग आयोजन की तिथि तय नहीं कर पा रहा है. खेलों में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. लेकिन विभाग अभी तक आयोजन की तारीख तय नहीं कर पाया है. पहले इन खेलों को नवंबर माह के दूसरे सप्ताह में कराने का लक्ष्य रखा था. लेकिन गहलोत सरकार (Gehlot Sarkar) ने एक बार फिर खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख में बढ़ोतरी कर दी गई है.

खेल परिषद (sports council) की ओर से राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन कराने की तैयारी कर रहा है. कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण से पहले खेल विभाग की ओर से स्टेट गेम्स का आयोजन किया था. इन स्टेट गेम्स में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों ने भाग लिया था. जिसके बाद प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना ने प्रदेश में ग्रामीण ओलंपिक खेलों के आयोजन की भी बात कही थी.

पढ़ें.अलवर: श्रम मंत्री के खिलाफ हुआ मेव समाज, धरने पर बैठे लोग...कहा- मंत्री को हटाओ

प्रदेश के खेल मंत्री अशोक चांदना का कहना है कि प्रदेश में स्टेट गेम्स की तर्ज पर ग्रामीण ओलंपिक खेलों का भी सफलतापूर्वक आयोजन किया जाएगा. हमारी कोशिश है कि अधिक से अधिक खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग ले. ऐसे में खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख 15 नवंबर तक बढ़ा दी गई है. हमारी कोशिश है कि प्रदेश में तकरीबन 20 लाख खिलाड़ी इन खेलों से जुड़े. चांदना का कहना है खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

ग्राम पंचायत स्तर पर होगा खेलों का आयोजन

प्रदेश में इन खेलों का आयोजन ग्राम पंचायत स्तर, ब्लॉक स्तर और जिला स्तर पर किया जाएगा. इन खेलों में तकरीबन 6 से 8 विभिन्न खेलों को शामिल किया गया है. जिसमें कबड्डी ,टेनिस बॉल क्रिकेट, वॉलीबॉल, हॉकी खो-खो आदि खेल शामिल है. इन खेलों में रजिस्ट्रेशन के लिए खेल विभाग की ओर से 'राजस्थान ग्रामीण ओलंपिक खेल' के नाम से एक एप भी तैयार की गई है. जहां खिलाड़ी सीधे रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details