राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन के बीच इस विधायक ने कर दी शराब की दुकान खोले जाने की मांग, सीएम को लिखा पत्र

By

Published : Apr 7, 2020, 7:45 PM IST

हनुमानगढ़ के नोहर से कम्युनिस्ट विधायक बलवान पूनिया ने लॉकडाउन के दौरान बंद पड़ी शराब की दुकानों को फिर से खोलने की मांग की है. उन्होंने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. पूनिया का कहना है कि शराब की बिक्री बंद होने से अवैध शराब माफिया पनप रहे हैं.
liquor sale in lockdown, विधायक बलवान पूनिया
लॉकडाउन के बीच कम्युनिस्ट विधायक बलवान पूनिया ने की शराब की दुकान खोलने की मांग

जयपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में चल रहे लॉकडाउन के भी बीच नोहर से कम्युनिस्ट विधायक बलवान पूनिया ने बंद पड़ी शराब की दुकानें खोले जाने की मांग की है. इस संबंध में बलवान पूनिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखा है. जिसमें शराब की दुकानों को वापस शुरू किए जाने का आग्रह किया गया है.

लॉकडाउन के बीच कम्युनिस्ट विधायक बलवान पूनिया ने की शराब की दुकान खोलने की मांग

पढ़ें-तबलीगी जमात मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से करवाई जाए: CM गहलोत

पूनिया ने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 के कारण प्रदेशभर में शराब की बिक्री बंद है. जिसके कारण अवैध शराब का कारोबार बढ़ रहा है और शराब माफिया पनप रहे हैं. बलवान पूनिया के अनुसार प्रदेश में अवैध शराब का कारोबार तेजी से बढ़ा है, जिसके चलते लोगों की सेहत भी खराब हो रही है, जिससे प्रदेश सरकार के राजस्व को भी नुकसान हो रहा है. ऐसे में प्रदेश सरकारों को नियमों में ढील देते हुए शराब की बिक्री फिर से शुरू कर देना चाहिए.

पढ़ें:गहलोत सरकार 3 चरणों में खत्म करेगी Lockdown, शुरुआती चरण में इन्हें मिलेगी छूट

सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखकर करवाए शराब की बिक्री

विधायक बलवान पूनिया ने कहा कि कोरोना महामारी का संकट चल रहा है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर ही शराब की दुकानों में शराब की बिक्री कराए जाना चाहिए. इसके लिए राशन की दुकानों में जिस प्रकार गोले बनवा कर लोगों को दूर-दूर खड़ा करके बिक्री की जाती है, ठीक उसी प्रकार शराब की दुकानों में भी यही व्यवस्था की जाए. बता दें कि लॉकडाउन के कारण शराब की दुकानें बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details